scriptदुनिया की इकलौती जगह जहां ख़रीदे और बेचे जाते हैं जिन्न, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश | ghostsellers of madhya pradesh in mandla | Patrika News

दुनिया की इकलौती जगह जहां ख़रीदे और बेचे जाते हैं जिन्न, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

locationशाहडोलPublished: Jan 22, 2018 11:28:05 pm

Submitted by:

shubham singh

– दुनिया में सिद्धी पाने खरीद लाया जिन्न, अचानक मरने लगे गांव के लोग- अब गांव वाले मांग रहे भूत को भगाने का खर्चा, अब तक नहीं हुई कार्रवाई

ghosts

ghostsellers of madhya pradesh in mandla

शहडोल/ मंडला। दुनिया की मंडला के आदिवासी गांव इकलौती जगह है जहां पर जिन्न की खरीदी और बिक्री की जाती है। दुनिया में सिद्धी पाने के लिए गांव का एक शख्स जिन्न खरीद लाया। तंत्र सिद्धी के बाद अचानक गांव में ग्रामीण मरने लगे। अब गांव से जिन्न के साये को दूर करने के लिए तांत्रित ग्रामीणों को परेशान कर पैसों की मांग कर रहा है। ये सुनने में भले ही अटपटा लगे लेकिन ग्रामीणों के अंधविश्वास ने पुलिस को भी कटघरे में लाकर खड़े कर दिया है। हाल ही में सितंबर में थाना टिकरिया के अंतर्गत आने वाले घोंटखेड़ा के ग्रामीणों के थाना घेरने के अलावा रातभर थाना में डेरा डालकर रखा था लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नही हुई है। गांव में लगातार लोग जिन्न की दहशत में दिन रात गुजार रहे हैं। थोड़ा भी ग्रामीणों के साथ परेशानियां हो रही हंै तो जिन्न और तांत्रित से जोड़कर देख रहे हैं।
यह है जिन्न खरीदी का मामला
ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम के ही व्यक्ति गौतम वरकड़े द्वारा पिछले 5 साल पहले ग्राम भजिया विकासखंड बीजाडांडी निवासी मोले सिंह पंडा के यहां से भूत खरीद कर लया गया था। जिसके लिए उसने दो बोतल शराब एवं 5 हजार रुपए की राशि भी पंडा को दी थी। जो भूत खरीद कर लाया था वह ग्रामीणों को काफी परेशान किया। कहीं मवेशी की मौत तो कहीं लोग अज्ञात बीमारी से पीडि़त रहे। इस दौरान कई लोगों की मौत भी हो गई। जानकारी लगने के बाद गांव वालों ने पंडा मोले सिंह को बुलाया और पंडा के सामने गौतम वरकड़े ने भूत गांव लाने की बात स्वीकार की गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने चंदा एकत्रित कर पूजन सामग्री लाई गई और पंडा मोले सिंह से पूजा कराकर भूत को गांव से बाहर किया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने पूजन में जितना खर्चा आया गौतम वरकड़े को वहन करने के लिए कहा गया।

तंत्र मंत्र के पैसे देने हुई थी डील
थाने पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि पूजा के दौरान गांव वालों के सामने गौतम ने पूजा में खर्च पैसे देने की बात कही थी। लेकिन कुछ दिन बाद गौतम ने एसपी कार्यालय जाकर छह लोगों के खिलाफ पैसे मांगने व गांव से बहिष्कृत करने की शिकायत कर दी थी। एसपी से शिकायत के बाद सोमवार को 6 लोगों को पूंछताछ के लिए टिकरिया थाना में बुलाया गया था। लेकिन इस दौरान गांव के सैकड़ों लोग पहुंच गए। टीआई काशीराम कुशवाहा के आने के बाद समझाइश देकर ग्रामीणों को घर भिजवाया गया था लेकिन अब तक प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो