अच्छी पहल-कोरोना मरीजों के लिए तीन नए एबुलेंस की होगी खरीदी

कोरोना मरीजों के लिए 100 बिस्तरों के इंतजाम

By: lavkush tiwari

Published: 18 Apr 2020, 12:05 PM IST

शहडोल. कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 100 बिस्तरों की व्यवस्था की गई है, और मरीजों की सुविधा को देखते हुए तीन नए एबंलेश की व्यवस्था कराई जा रही है, जिसमें एक जिला अस्पताल और एक बुढ़ार तथा एक एंबुलेंश ब्यौहारी अस्पताल के लिए होगी। इसी तरह जिले में पांच वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की गई है। उक्त जानकारी कलेक्टर सत्येन्द्र सिंह ने शुक्रवार को कलेक्टर कार्यालय सभागार में आयोजित जिले के प्रायवेट नर्सिंग होम एवं क्लीनिक संचालकों की बैठक के दौरान दी।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि प्रायवेट क्लीनिक एवं नर्सिंग होम में किसी प्रकार की वंदिश नही है, आवश्यकता इस बात की है कि संचालक कोरोना वायरस रोकथाम के संबंध में आवश्यक नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटायजर का उपयोग खुद करते हुए मरीजों को भी समझाइस देंवे तथा संभावित कोरोना मरीजों की जानकारी पृथक से भी दें।
मार्निंग और इवनिंग वाक पर रोक-
कलेक्टर ने कहा कि लॉक डाउन-2 मेंं सुबह एवं शाम की सैर न किया जाए और अनावश्यक शहर का भ्रमण कोई भी न करें। जिले में कोरोना वायरस रोकथाम के संबंध में शासन स्तर पर सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। डाक्टरों के सहयोग से विश्वास है कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण में हमारा जिला पूर्णत: सुरक्षित हो सकेगा। उन्होने कहा कि सभी प्रायबेट नर्सिंग होम संचालक एवं क्लीनिक संचालक यदि कोई संभावित मरीज कोरोना संक्रमण से पाते हैं तो उसकी सूचना सीएस को तत्काल दें, ताकि मरीज के लाने ले जाने की व्यवस्था के लिए एम्बूलेंस उपलब्ध कराई जा सके।
सीएस को उपलव्ध कराएं उपकरणों की सूची-
कलेक्टर ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि प्रायवेट नर्सिंग होम एवं क्लिनिक संचालकों के जरूरत के हिसाब से शासकीय दर पर सेनेटायजर उपलब्ध कराएं। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जो भी आवश्यक उपकरण या सुविधाएं आदि की जरूरत उपयोगी मानते हंै तो उसकी सूची सीएस को उपलब्ध कराएं, ताकि जिला अस्पताल में और व्यवस्थाएं की जा सकें। बैठक में एडीएम अशोक ओहरी, सीएमएचओ डॉ. ओपी चौधरी, सिविल सर्जन डॉ. व्हीएस वारिया, पूर्व सिविल सर्जन डॉ. एससी त्रिपाठी, डा. पी थारवानी, डॉ. एस थारवानी, डॉ. सम्पूर्णानंद दुबे, डॉ. सत्तेश विशनदशानी, डा. साकेत सराफ, डॉ. दीपक पाल, डा. पवन मूदड़ा, डीसीएम रामगोपाल गुप्ता सहित जिले के अन्य प्रायवेट नर्सिंग होम एवं क्लिनिकों के संचालक उपस्थित थे।

Show More
lavkush tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned