scriptशहरी गरीबों के लिए खुशखबरी- नपा दिलाएगी रोजगार, पंजियन शुरू | Good news for urban poor - NAP will provide employment, Panjian begins | Patrika News

शहरी गरीबों के लिए खुशखबरी- नपा दिलाएगी रोजगार, पंजियन शुरू

locationशाहडोलPublished: Jun 15, 2020 12:17:48 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

25 जून तक कराना होगा पोर्टल पर रजिस्टेशन

majdoor.jpg

Good news for urban poor – NAP will provide employment, Panjian begins

शहडोल. शहरी श्रमिकों और गरीबों के लिए राहत और खुशखबरी भरी खबर है अब मध्यप्रदेश शासन नगरीय विकास एवं आवास विकास के निर्देश के बाद नगरीय निकाय उन्हे रोजगार दिलाएगी और इसके लिए उनका पोर्टल पर पंजियन किया जाएगा। पंजियन की अंतिम तिथि 25 जून रखी गई है। इस मामले को लेकर भोपाल के जारी पत्र के अनुसार कमिश्नर शहडोल संभाग नरेश पाल ने समस्त कलेक्टर, मुख्य नगर पालिक निगम, मुख्य नगरपालिका अधिकारी, नगर पालिका परिषद एवं नगर परिषद को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 महामारी के कारण प्रदेश के शहरी पथ व्यवसायियों का रोजगार एवं उनकी आजीविका प्रभावित हुई है इन व्यवसायियों को पुनरू रोजगार से जोडऩे के लिए तथा इनकी जानकारी एकत्रित करने के उद्देश्य से शहरी असंगठित कामगारों एकीकृत पोर्टल का शुभारंभ किया गया है तथा इसके लिए सभी शहरी निकायों में 8 जून से 25 जून तक अभियान चलाया जा रहा है। कमिश्नर शहडोल संभाग नरेश पाल ने इस अभियान के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया है कि समस्त पात्र हितग्राहियों एवं व्यवसायियों के पंजीयन हेतु सभी नगरीय निकायों के स्तर पर वार्ड वार दलों का गठन किया जाए, अभियान चलाकर पंजीयन का कार्य 25 जून तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें, प्रत्येक निकाय स्तर पर पंजीयन कार्य की मानिटरिंग एवं रिपोर्टिंग हेतु जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएं तथा प्रतिदिन की कार्यवाही सुबह 9 बजे तक मेल आईडी या उप संचालक नगरीय विकास एवं आवास विभाग की व्हाट्सएप नंबर 913 1678511 में भेजवाना सुनिश्चित करें।
कमिश्नर नरेश पाल ने पत्र जारी करते हुए कहा है कि पात्र हितग्राही निर्धारित पोर्टल पर आधार एवं समग्र आईडी आधारित ऑनलाइन पंजीयन कर सकेंगे पंजीयन कार्य किसी भी एमपी ऑनलाइन किओस्क अथवा नगरी निकायों के कार्यालय में जाकर निशुल्क किया जा सकता है एमपी ऑनलाइन को इसमें पंजीयन के लिए निर्धारित फ ीस का भुगतान किया जाएगा तथा नगरी निकाय अंतर्गत प्रत्येक वार्ड में दल तैयार कर अभियान के रूप में पात्र हितग्राहियों को पंजीयन के लिए प्रोत्साहित कर उनका पंजीयन भी पोर्टल पर सात दिवस में पूर्ण कराना सुनिश्चित करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो