scriptGood news: This city of Madhya Pradesh ranked 98th in the country and | अच्छी खबर : मध्य प्रदेश का यह शहर स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में 98 वें व जोन में 14 वें स्थान पर | Patrika News

अच्छी खबर : मध्य प्रदेश का यह शहर स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में 98 वें व जोन में 14 वें स्थान पर

locationशाहडोलPublished: Oct 02, 2022 12:28:16 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

एमआरएफ सेंटर व नाइट स्वीपिंग से प्रदेश में पांचवेें स्थान पर पहुंचा शहडोल

अच्छी खबर : मध्य प्रदेश का यह शहर स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में 98 वें व जोन में 14 वें स्थान पर
अच्छी खबर : मध्य प्रदेश का यह शहर स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में 98 वें व जोन में 14 वें स्थान पर

शहडोल. नगर की सफाई व्यवस्था को लेकर बनाई गई व्यवस्थाओं ने शहडोल नगर पालिका को स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश में पांचवे स्थान पर पहुंचा दिया है। शनिवार को जारी रैंकिंग में शहडोल नगर पालिका ऑल इंडिया रैंक में एक लाख तक की आबादी वाले शहरों में 98 वें पायदान पर है। जबकि प्रदेश स्तर पर 5वें स्थान पर जगह बनाई है। जारी रैंकिंग में जोन स्तर की बात की जाए तो शहडोल नगर पालिका का नाम 14 वें पायदान पर है। स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग में तेजी से आए सुधार की प्रमुख वजह नगर में एमआरफ सेंटर की वर्किंग में सुधार, नाइट स्वीपिंग, बाजार की नालियों को व्यवस्थित, कचरा गाडिय़ों की संख्या बढ़ाकर ज्यादा से ज्यादा घरों से कचरा संग्रहण व उसके निस्तारण पर विशेष फोकस को माना जा रहा है। नगर को स्वच्छ बनाने के लिए कलेक्टर वंदना वैद्य, मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमित तिवारी, स्वच्छता निरीक्षक मोतीलाल सिंह व उनकी टीम के साथ समाज सेवियों ने विशेष पहल की थी।
फैक्ट फाइल
ओवर ऑल स्कोर - 7500 में 5091
पार्ट-1 एसएलपी - 3000 में 2241
पार्ट-2ए जीएफसी- 1250 में 400
पार्ट-2 बी ओडीएफ- 1000 में 600
पार्ट-3 सिटिजन वॉइस- 2250 में 1850
जोन में रैंक - (14 आउट ऑफ 133)
स्टेट में रैंक - 5 (आउट ऑफ 27)
इनका कहना है
नगर की सफाई व्यवस्था को लेकर हमने पूरी कार्ययोजना बनाई थी। पूरी टीम के साथ लोगों को जागरुक किया, व्यवसायियों को दुकान के सामने डस्टबिन रखने प्रेरित किया। जिसका ही परिणाम है कि रैंकिंग में हम बेहतर हो पाए हैं। इसके लिए हमारी पूरी टीम बधाई की पात्र है।
- वंदना वैद्य, कलेक्टर शहडोल
......................................
नगर को स्वच्छ बनाने एमआरएफ सेंटर को व्यवस्थित करने के साथ ही डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण व उसके निस्तारण की व्यवस्था बनाई, नगर वासियों को जागरुक करने पूरी टीम लगी रही। नाइट स्वीपिंग के साथ ही मशीन से सफाई शुरु की। जिससे यह स्थान मिला।
- अमित तिवारी, सीएमओ शहडोल
....................................
डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के साथ सार्वजनिक क्षेत्रों में स्वच्छता पर जोर दिया। शहर के लोगों को भी जोड़ा और उन्हे प्रयास व नवाचारों को भी आगे बढ़ाया, तब रैंकिंग में हम बेहतर हुए हैं। और बेहतर के लिए प्रयास कर रहे हैं।
- अर्पित वर्मा, अपर कलेक्टर
.....................................
सफाई व्यवस्थाओं की लगातार मॉनीटरिंग व लोगों को जागरुक करने का काम किया। कर्मचारियों की मेहनत व लगन का ही परिणाम है कि हम स्वच्छता के क्षेत्र में अच्छे पायदान पर पहुंच पाए।
- उर्मिला कटारे, पूर्व नपा अध्यक्ष

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र: बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा, 20 यात्री घायल, 8 की हालत गंभीरGujarat Elections 2022: PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- देश में चरम पर था आतंकवादश्रद्धा मर्डर केस: सोमवार को आफताब के नार्को टेस्ट के लिए FSL में तैयारी, जानिए तिहाड़ में कैसे गुजरी पहली रातराजस्थान में बैकफुट पर कांग्रेस, पार्टी में फूट का डर, गहलोत खेमा शांत, पायलट समर्थक मुखरकेजरीवाल का बड़ा दावा! बोले- लिख कर देता हूं गुजरात में बन रही AAP की सरकारBJP का केजरीवाल पर हमला, संबित पात्रा बोले, सत्येंद्र जैन के लिए जेल में रखे गए हैं 10 लोगपूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहारनपुर दो दिवसीय दौरे पर, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकतमन की बात में पीएम मोदी ने कहा, जी-20 की अध्यक्षता मिलना गौरव की बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.