scriptखुशखबरी: कोरोना का कोहराम, महिलाओं के खाते में सरकार सीधे भेज रही पैसा | Government is sending money directly to the account of women | Patrika News

खुशखबरी: कोरोना का कोहराम, महिलाओं के खाते में सरकार सीधे भेज रही पैसा

locationशाहडोलPublished: Apr 07, 2020 09:38:26 pm

Submitted by:

shubham singh

महिलाओं के जनधन खाते में भेजी 500 रुपए राशि

Government is sending money directly to the account of women

खुशखबरी: कोरोना का कोहराम, महिलाओं के खाते में सरकार सीधे भेज रही पैसा

शहडोल. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण एवं प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत महिला हितग्राहियों के खाते में अप्रैल माह की 500 रुपए प्रति खाते के मान से राशि दो अप्रैल को जमा कर दी गई है। उक्त राशि को महिला हितग्राही अपने खाते से आहरण के लिए खाते की अंतिम संख्या के आधार पर आगामी तिथियों में आहरित कर सकती हैं। ये निर्णय कोरोना के कोहराम के चलते लिया गया है। इस संबंध में कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने संभाग के सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश देते हुए कहा है कि शासन के निर्देशों के अनुरूप प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की राशि के वितरण की व्यवस्था कराएं। सभी बैंक शाखा प्रबंधकों को इस संबंध में निर्देश जारी करें। सभी जिलों के अग्रणी बैंक प्रबंधक अपने जिले की बैंक शाखाओं में सुगमता से राशि आहरण तथा हितग्राहियों में सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए बैंकिंग कार्य की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। इसके लिए आवश्यक होने पर बैंक शाखा खोलने के समय में वृद्धि की जा सकती है। लॉकडाउन के निर्देशों तथा कोरोना वायरस से बचाव के उपाय करते हुए राशि वितरण की व्यवस्था कराएं।
कमिश्नर ने बताया कि राशि वितरण के लिए शासन द्वारा पूरी प्रक्रिया निर्धारित कर दी गई है। जिनके खाते के नम्बर की अंतिम संख्या शून्य या एक है वे महिलाएं 3 अप्रैल को, जिनके खाते के नम्बर की अंतिम संख्या दो या तीन है वे 4 अप्रैल को राशि प्राप्त कर चुकी होंगी। अब जिन महिला हितग्राहियों के खाते की अंतिम संख्या 4 या 5 है वे 7 अप्रैल को, जिन महिला हितग्राहियों के खाते की अंतिम संख्या 6 या 7 है वे 8 अप्रैल को तथा जिन महिला हितग्राहियों की खाते की अंतिम संख्या 8 या 9 है वे 9 अप्रैल को अपने खाते से राशि आहरित कर सकती हैं। जिन महिलाओं के प्रधानमंत्री जनधन योजना के बैंक खाते हैं वही महिलाएं राशि आहरित कर सकती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो