scriptशासकीय जमीनों का किया जाएगा सीमांकन और नामांकन | Government lands will be demarcated and nominated | Patrika News

शासकीय जमीनों का किया जाएगा सीमांकन और नामांकन

locationशाहडोलPublished: Jun 15, 2020 08:59:50 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

कलेक्टर ने अधिकारियों की ली बैठक

Government lands will be demarcated and nominatedशासकीय जमीनों का किया जाएगा सीमांकन और नामांकन

Government lands will be demarcated and nominatedशासकीय जमीनों का किया जाएगा सीमांकन और नामांकन

शहडोल. सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह नेसमय-सीमा की अयोजित बैठक में जिले के सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने क्षेत्र में शासकीय जमीनों का नामांतरण और सीमांकन कराएं और सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण कराएं। कलेक्टर ने कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास को निर्देेशित किया कि प्रवासी महिला मजदूर जो कि गर्भवती हैं उन्हें पोषण आहार किट दी जाए। उन्होने निर्देशित किया कि अपने अधीनस्थ सीडीपीओ की दौरा डायरी स्वयं सत्यापित करें और खुद अपना दौरा सत्यापित कराकर भ्रमण करें। जिले के प्रत्येक ऑगनवाडी केन्द्रों में अधिकारियों द्वारा भ्रमण कर शासन की संचालित संदर्भ सेवाओं एवं योजनाओं जैसे कुपोषण दूर करने के लिए प्रदाय पोषण आहार, टीकाकरण, लाड़ली लक्ष्मी योजना आदि के प्रभावी क्रियान्वयन कराएं। साथ ही ऑगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर उनके मरम्मत, रंगाई पुताई कराई जाए। कलेक्टर ने जिला ई-गर्वेनेंस एवं सूचना प्रबंधकको निर्देशित किया कि जिले के सभी जिला अधिकारियों को शासन की वर्तमान जनहितकारी योजनाओं जैसे रोजगार सेतु, संबल योजना, श्रम सिद्धि योजना आदि का डेमों दिखाकर प्रशिक्षित करें। उन्होने कार्यपालन यंत्री पीएचई को जिले में चल रही नल जल योजनाओं के क्रियान्वयन एवं बिगड़े हुए हैण्डपंपो को सुधारने की कार्यवाही प्राथमिकता के आधार पर कराने निर्देश दिए।
बैठक लें सभी एसडीएम-
कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वह अपने क्षेत्र में मंगलवार को समय-सीमा की बैठक लें एवं जिले में आयोजित समय-सीमा की बैठक में सभी जानकारी अद्यतन करवाएं। कलेक्टर ने उपायुक्त सहकारिता को निर्देशित किया कि अपने कार्यालय एवं उचित मूल्य की दुकानों को अभियान चलाकर स्वच्छ, सुंदर बनाना सुनिश्चित करें। उन्होने उप संचालक कृषि को निर्देशित किया खरीफ उपार्जन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्व से ही निर्धारित कर लें। जिले में सभी धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण कर मैपिंग आदि कराकर भण्डारण में आने वाले कठिनाईयों को संबंधित विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर निराकरण कराएं। कलेक्टर ने फू ड आफीसर ब्रजेश विष्वकर्मा को प्रतिदिन एक दुकान की सैंप्लिंग करने के निर्देश दिए।
बैठक में एडीएम मिलिंद नागदेवे, एसडीएम सोहागपुर धर्मेन्द्र मिश्रा, एसडीएम जयसिंहनगर पूजा मिश्रा, उपायुक्त सहकारिता शकुन्तला प्रधान, सहायक आयुक्त आदिवाासी विकास आरके श्रौती, कार्यपालन यंत्री पीएचई एसएच धुर्वें, कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास मनोज ललोरकर, उप संचालक कृषि जेएस पेन्द्राम, सीएमएचओ अमित तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो