scriptरंग गुलाल और पिचकारी में भी जीएसटी की मार, बाजार में १० से लेकर २०० रुपए तक की बिक रही पिचकारी | GST kills in color Gulzal and Pichakkhi, selling from market between 1 | Patrika News

रंग गुलाल और पिचकारी में भी जीएसटी की मार, बाजार में १० से लेकर २०० रुपए तक की बिक रही पिचकारी

locationशाहडोलPublished: Mar 18, 2019 08:37:33 pm

बीस प्रतिशत तक बढ़े दाम

 GST kills in color Gulzal and Pichakkhi, selling from market between 10 to 200 rupees

रंग गुलाल और पिचकारी में भी जीएसटी की मार, बाजार में १० से लेकर २०० रुपए तक की बिक रही पिचकारी

शहडोल. होली के लिए संभागीय मुख्यालय समेत ग्रामीण आंचलों में बाजार रंग गुलाल से सज गया है। बाजार में सुबह से शाम तक चहल-पहल बढ़ गई है।बीस मार्च की रात्रि होलिका दहन होगा, अगले ही दिन 21 मार्च की सुबह से धुरेडी पर एक.दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाओं का दौर शुरू हो जाएगा। जिसके लिए विभिन्न प्रकार के आकर्षक रंगों के अलावा पिचकारियों से बाजार भरे हुए हैं। पिचकारी की कीमत १० रुपए से लगाकर २०० रुपए तक है। हालांकि पिचकारी बच्चो को ज्यादा लुभाती है ।इसे भुनाने से दुकानदार भी पीछे नहीं है। ऐसे में कार्टून कलाकार के शक्ल की पिचकारी की बाजार में भरमार है। दुकानदारों के अनुसार इस बार जीएसटी का असर भी पिचकारियों और रंगों पर देखने को मिला है। बाजार में गुलाल बम, रंगीन स्प्रे आया है। वहीं बच्चों के लिए कार्टून केरेक्टर व टैंक वाली पिचकारियां भी हैं। इस साल रंग गुलाल पर भी जीएसटी की मार साफ झलक रही है। जीएसटी के कारण इस बार रंग और पिचकारियों का भाव पिछले साल के मुकाबले 2० प्रतिशत तक बढ़ा है।
मटकी फोड़ प्रतियोगिता 22 मार्च को
युवा होली उत्सव समिति धनपुरी द्वारा 22 मार्च को गोलबाजार मैदान में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । जिसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इस संबंध में होली उत्सव समिति के सदस्यो ने बताया कि 22 मार्च को सुबह 10 बजे से मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा । समिति ने बताया कि प्रतियोगिता में शामिल होने वाले प्रतियोगियो को नगद पुरूस्कार दिया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो