scriptयहां भाजपा को मिली है करारी हार | Here BJP gets defeat | Patrika News

यहां भाजपा को मिली है करारी हार

locationशाहडोलPublished: Jan 20, 2018 12:17:47 pm

Submitted by:

Shahdol online

जानिए किसने दी है शिकस्त

Here BJP gets defeat
अनुपपुर- एक ओर जहां भाजपा हर जगह अपनी जीत के झंडे गाड़ रही है, लेकिन यहां भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। जो इस बड़ी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है। क्योंकि इसी साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। अनुपपुर के जैतहरी नगरपंचायत चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। जहां बहुत ज्यादा उलटफेर देखने को मिला है। इस चुनाव में ना तो भाजपा लहर काम आई, ना ही कांग्रेस का दम चला, इस चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी ने बाजी मार ली है। निर्दलीय प्रत्याशी नवरत्नी शुक्ला ने जैतहरी नगरपंचायत चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है।
निर्दलीय प्रत्याशी ने मारी बाजी
जैतहरी नगरपंचायत चुनाव की मतगणना आज हुई। जहां सभी को चौकाते हुए भाजपा और कांग्रेस जैसी दिग्गज पार्टियों को मात देते हुए निर्दलीय प्रत्याशी नवरत्नी शुक्ला ने शानदार जीत दर्ज की। इस चुनाव में ना तो भाजपा की चली और ना ही कांग्रेस की। निर्दलीय प्रत्याशी नवरत्नी शुक्ला ने ८९८ वोट के अंतर से जीत हासिल की। नवरत्नी शुक्ला को 2027 वोट मिले, भाजपा दूसरे नंबर पर रही, इस चुनाव में भाजपा की ओर से सुनीता जैन मैदान पर थीं जहां सुनीता जैन को 1129 वोट मिले , तो वहीं कांग्रेस की ओर से गीता सिंह बघेल मैदान पर थीं, उन्हें 980 वोट ही मिले। 15 वार्ड में भाजपा, कांग्रेस, निर्दलीय तीनों के 5-5 पार्षदों ने जीत दर्ज की ।
नहीं चला किसी का जादू
इस बार जैतहरी नगरपंचायत चुनाव में किसी का भी जादू नहीं चला, पिछली बार कांग्रेस पार्टी की ओर से राम अग्रवाल नगरपंचायत अध्यक्ष थे। लेकिन इस बार के चुनाव में कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही, तो वहीं भाजपा की ओर से भी सुनीता जैन 1997 से 2002 के बीच नगरपंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं। लेकिन इस बार उनका भी प्रभाव देखने को नहीं मिला।
मतगणना के दौरान नहीं था कोई भाजपा नेता
मतगणना के दौरान सुबह से ही भाजपा का कोई भी नेता वहां नजर नहीं आया। पूरी मतगणना एजेंटों के भरोसे हुई। भाजपा जैसी बड़ी पार्टी के एक भी वरिष्ठ नेता नजर नहीं आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो