scriptमध्यप्रदेश में यहां मौसम ने बदली करवट, लपक गरज के साथ झमाझम बारिश | here in Madhya pradesh heavy rain, weather change | Patrika News

मध्यप्रदेश में यहां मौसम ने बदली करवट, लपक गरज के साथ झमाझम बारिश

locationशाहडोलPublished: Jun 06, 2018 05:36:33 pm

Submitted by:

Akhilesh Shukla

पढि़ए पूरी खबर…

here in Madhya pradesh heavy rain, weather change

मध्यप्रदेश में यहां मौसम ने बदली करवट, लपक गरज के साथ झमाझम बारिश

मध्यप्रदेश में यहां मौसम ने बदली करवट, लपक गरज के साथ झमाझम बारिश

शहडोल- जून का महीना है, और मौैसम इन दिनों हर दिन बदल ही जाता है, आज भी मौसम ने दोपहर बाद ही करवट बदल ली, सुबह से तेज धूप थी, चटक धूप के चलते गर्मी भी बहुत तेज थी, लेकिन दोपहर बाद ही अचानक मौसम पूरी तरह से बदल गया।

अनूपपुर का मौसम

अनूपपुर का मौसम दोपहर बाद से ही अचानक बदल गया, अचानक से आसमान में बादल नजर आने लगे, आंधी-तूफान ने जोर पकड़ लिया, और फिर झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश बहुत तेजी के साथ हुई और कुछ देर तक बारिश होती ही रही, बारिश, आंधी, तूफान के चलते अनूपपुर में लाइट भी चली गई, अभी आकाश में घने बादल छाए हुए हैं और हल्की फुल्की बूंदे आसमान से नीचे आ रही हैं। अचानक से हुए इस तेज बारिश ने मौसम में ठंडक ला दिया है।

 

शहडोल का मौसम

शहडोल में सुबह से ही चटक धूप के चलते तेज गर्मी थी, दोपहर होते-होते गर्मी और बढ़ गई, लेकिन अचानक ही मौसम ने करवट बदल ली, दोपहर बाद से आसमान में सूर्यदेव बादलों में छिप गए, और मौसम में अचानक से ठंडक आ गई, हलांकि पड़ोसी जिले में हुए बारिश का भी असर दिखा, यहां मौसम में ठंडक आ गई है, और जिस तरह से आकाश में बादल नजर आ रहे हैं, उससे उम्मीद यही लगाई जा रही है, कि बारिश हो सकती है।

 

दोपहर बाद ही बदल जाता है मौसम

वैसे देखा जाए तो पिछले कुछ दिन से अचानक ही दोपहर बाद ही मौसम बदल जा रहा है, आकाश में बादल नजर आने लगते हैं, हल्की फुल्की बारिश भी हो जाती है, आंधी तूफान भी जोर पकड़ लेता है, मौसम में ठंडक आ जाती है, एक तरह से देखा जाए तो मौसम सुहाना हो जाता है, आज भी कुछ वैसा ही मौसम हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो