नामांकन सहित अन्य समस्याओं का यहां हुआ समाधान

नामांकन सहित अन्य समस्याओं का यहां हुआ समाधान

Ramashankar mishra | Publish: Sep, 10 2018 10:04:12 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

छात्रों की समस्या सुनने इस विवि में लगा शिविर

शहडोल। पं. शंभूनाथ शुक्ल विश्व विद्यालय में तीन दिवसीय समस्या समाधान शिविर का आयोजन किया गया। उक्त शिविर का आयोजन उच्च शिक्षा विभाग मध्य प्रदेश शासन के निर्देशन में आयोजित किया गया। जिसमें छात्रों से परीक्षा परिणाम की घोषणा, मूल अंकसूची, अंकसूची में त्रुटि सुधार, माइग्रेशन प्रमाण पत्र व नामांकन प्रमाण पत्र से संबंधित समस्याओं को लेकर आवेदन मंगाए गए थे। विश्वविद्यालय में आयोजित उक्त समस्या समाधान शिविर में अलग-अलग समस्याओं को लेकर लगभग २८ शिकायतें प्राप्त हुई। जिनका मौके में ही निराकरण कर छात्रों की समस्याओं का समाधान किया गया। इस तीन दिवसीय समस्या समाधान शिविर में प्रो. करुणेश झा, प्रो. आनंद सक्सेना के साथ अन्य स्टाफ का विशेष सहयोग रहा।
अतिथि विद्वानों की जारी होगी सूची
पं. शंभूनाथ शुक्ल विश्वविद्यालय में संचालित अलग-अलग पाठ्यक्रमों के १८ विषयों के लिए रिक्त पड़े पदों में अतिथि विद्वानों को रखा जा रहा है। जिसके लिए आए आवेदनों में से मेरिट लिस्ट जारी की गई थी और आवेदनों में आपत्ति के लिए सामेवार तक का समय दिया गया था। जिसके बाद सोमवार की शाम विवि प्रबंधन की आवश्यक बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिस विषय में आपत्ति दर्ज कराई गई है उन्हे छोंड़कर शेष विषयों के लिए अतिथि विद्वानों की लिस्ट जारी करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि बताया जा रहा है कि मंगलवार को भी इसे लेकर एक बैठक आयोजित होगी। इसके बाद ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि विवि में संचालित अलग-अलग पाठ्यक्रमों के १८ विषयों के लिए कुल ४६ पदों के लिए आवेदन मंगाए गए थे। निर्धारित गाईड लाईन के आधार पर तैयार की गई मैरिट लिस्ट में से तीन आपत्तियां सोमवार तक विवि प्रबंधन के पास पहुंची थी। जिसमें से मुख्यत: कम्प्यूटर साइंस विषय की मेरिट लिस्ट को लेकर आपत्ति दर्ज कराई गई थी। जिसे लेकर अभी कोई निराकरण नहीं हो पाया है। शेष विषयों की सूची तैयार कर ली गई है। जिसे जल्द ही जारी कर अतिथि विद्वानों को बुला लिया जाएगा। विवि प्रबंधन की माने तो कम्प्यूटर सांइस को लेकर भी जो आपत्ति है उसका भी शीघ्र ही निराकरण किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned