अभी भी कोविड का खौफ, पहले दिन कॉलेज में पसरा रहा सन्नाटा

कॉलेज खुलने के बाद भी कक्षाओं में नजर आए गिनती के छात्र-छात्रा

By: amaresh singh

Updated: 15 Sep 2021, 08:36 PM IST

शहडोल. लगभग डेढ़ वर्ष बाद बुधवार से कॉलेज और विश्वविद्यालयों में कक्षाओं का संचालन प्रारंभ हुआ। पहला दिन होने की वजह से महाविद्यालयों और विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति संतोषजनक नहीं रही। कक्षाओं में सन्नाटा पसरा रहा वहीं कॉलेज परिसर में भी वही छात्र नजर आए तो प्रवेश या फिर किसी अन्य कार्य से महाविद्यालय पहुंचे हुए थे। महाविद्यालय व विवि में पदस्थ शैक्षणिक स्टाफ छात्रों का इंतजार करते देखे गए। हालांकि सुबह से हो रही बारिश और दूर दराज के छात्रों को जानकारी न होने को भी अनुपस्थित का कारण बताया जा रहा है। वहीं भले ही छात्र-छात्राओं में कोविड का खौफ न हो लेकिन अभिभावकों के जेहन में अभी भी डर बना हुआ है। ऐसे में अभिभावक भी अभी महाविद्यालय भेजने की अनुमति देने से कतरा रहे हैं। बहरहाल बुधवार को नगर के शासकीय कन्या अग्रणी महाविद्यालय और पं. एसएन शुक्ला विवि के पुराने परिसर में गिनती के ही छात्र पहुंचे हुए थे।


प्राध्यापकों ने दी समझाइश
शासकीय कन्या महाविद्यालय में अध्यापन के लिए पहुंची छात्राओं को प्राध्यापकों द्वारा समझाइश दी गई कि वह कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करें। साथ ही अपने अन्य साथियों को भी अवगत कराएं कि महाविद्यालय में कक्षाओं का संचालन प्रारंभ हो गया है। अभिभावकों की सहमति के साथ ही वैक्सीनेशन अनिवार्य है। साथ ही मास्क व अन्य गाइड का पालन करते हुए कक्षा अटेंड करें। इसके अलावा ऑनलाइन शिक्षण कार्य भी जारी रहेगा।


प्रवेश व अन्य कार्य के लिए पहुंच रहे छात्र
महाविद्यालय और विश्वविद्यालय में कक्षाओं का संचालन प्रारंभ हो गया है। साथ ही अभी प्रवेश प्रक्रिया भी प्रारंभ है। ऐसे में फिलहाल छात्र-छात्रा प्रवेश प्रक्रिया सहित अन्य कार्य के लिए ही छात्र-छात्रा महाविद्यालय और विश्वविद्यालय पहुंच रहे हैं। ऐसी संभावना है कि सोमवार से छात्र संख्या में इजाफा होगा।

amaresh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned