scriptशुरू हो गया ग्रामीण अंचलों का ऐतिहासिक टूर्नामेंट | Historical tournaments of rural areas started | Patrika News

शुरू हो गया ग्रामीण अंचलों का ऐतिहासिक टूर्नामेंट

locationशाहडोलPublished: Jan 18, 2018 06:36:25 pm

Submitted by:

Shahdol online

एक दौर था जब इस टूर्नामेंट का नाम चलता था

Historical tournaments of rural areas started

शहडोल- जिला मुख्यालय से कुछ ही किलोमीटर दूरी पर है ऐंताझर गांव, जहां टाइगर कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। इस टूर्नामेंट का शुभारंभ हो चुका है। जहां संभाग भर की टीम हिस्सा ले रही हैं। ये टूर्नामेंट पूरे अंचल में फेमस है। इस टूर्नामेंट की खासियत ही यही है कि एक ग्रामीण अंचल में स्तरीय टूर्नामेंट होता है। जहां पूरे संभाग की दिग्गज टीम शामिल होती हैं। तो वहीं आसपास के गांव के लोग इस टूर्नामेंट को देखने पहुंचते हैं।

एसीसी खैरह और विराट-11 शहडोल के बीच हुआ मुकाबला
टूर्नामेंट का पहला मुकाबला एसीसी खैरहा और विराट-11 के बीच खेला गया। मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा, जहां खैरहा की टीम ने 46 रन से मैच अपने नाम कर लिया। मैच में टॉस का बॉस खैरहा की टीम बनी और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए खैरहा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में ८ विकेट खोकर 164 रन बनाए। खैरहा की ओर से मोहम्मद इकबाल ने 39 रन बनाए जिसमें 3 सिक्सर भी लगाए, तो वहीं अख्तर रजा 33 रन बनाकर नाबाद रहे, रजा ने भी 3 सिक्सर लगाए।
165 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी विराट-11 टीम की ओर से कुछ बल्लेबाजों ने तो बेहतर खेल दिखाया लेकिन बड़े टारगेट को चेज करने के लिए जो टेंपरामेंट चाहिए वो नहीं दिखा जिसकी वजह से पूरी टीम 17 ओवर में ही 119 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। शहडोल की ओर से अनुराग द्विेदी ने 42 रन में 57 रन की आतिशी पारी जरूर खेली, अपनी इस पारी में 5 चौके और 5 सिक्सर भी लगाए। लेकिन इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।
मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद इस्लाम मैन ऑफ द मैच बने, मोम्मद इस्लाम ने 4 विकेट अपने नाम किए। जिसकी वजह से शहडोल की टीम टारगेट को चेज नहीं कर सकी और ऑलआउट हो गई।
टाइगर कप क्रिकेट टूर्नामेंट
18 जनवरी से शुरू हो चुका ये टूर्नामेंट 28 जनवरी तक चलेगा। जहां 16 टीम हिस्सा ले रही हैं। टूर्नामेंट में चैंपियन टीम को 21 हजार रुपए का नकद पुरस्कार और विजेता शील्ड दिया जाएगा। तो वहीं उपविजेता टीम को 51 सौ रुपए के साथ शील्ड दी जाएगी।
ऐसा रहा शुभारंभ
टूर्नामेंट के शुभारंभ समारोह में काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष नरेंद्र मरावी रहे, विशिष्ट रुप से मंचासीन, अजय विजरा, अजीत शुक्ला, उपसरपंच अनूप सिंह, गोपाल श्रीवास्तव, सुनील शर्मा, जेपी तिवारी शामिल रहे। कार्यक्रम के संयोजक सोहागपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष सुशील शर्मा रहे। इनके अलावा उद्घाटन मैच की अंपारिंग दीपनारायण शुक्ला, और अजीत श्रीवास्तव ने की, कॉमेंट्री संतोष शर्मा, सुधीर शर्मा, मोहम्मद इम्तियाज और अरविंद शर्मा ने की, स्कोरर जेपी गुप्ता, अनिकेत शर्मा रहे।
कल का मुकाबला
टूर्नामेंट में कल दो मैच खेले जाएंगे। जिसमें पहला मैच हैदर-11 और केजीएन सोहागपुर की टीम के बीच खेला जाएगा। तो वहीं दूसरा मुकाबला श्रीराम-11 शहडोल और धुरवार क्रिकेट क्लब के बीच खेला
जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो