scriptहोली के त्यौहार में खूब उड़ेगा रंग गुलाल, होलिका दहन पर नहीं बजेगा डीजे | Holi festival will be full of colors, Gulzar, Holika will not live on | Patrika News
शाहडोल

होली के त्यौहार में खूब उड़ेगा रंग गुलाल, होलिका दहन पर नहीं बजेगा डीजे

सूखी होली खेलने की अपील

शाहडोलMar 15, 2019 / 08:39 pm

raghuvansh prasad mishra

 Holi festival will be full of colors, Gulzar, Holika will not live on combustion DJ

होली के त्यौहार में खूब उड़ेगा रंग गुलाल, होलिका दहन पर नहीं बजेगा डीजे

शहडोल . कलेक्टर ललित दाहिमा ने जिले के नागरिकों से होली का पर्व शांति और सौहार्दपूर्वक मानने की अपील की है। उन्होनें कहा है कि होली के पर्व में नागरिक सूखी लकड़ी एवं परम्परागत् ईंधन का ही उपयोग करें, हरे पेड़ो को काटकर होली का दहन नहीं करें। कलेक्टर ने पानी के दुरूपयोग को रोकने के लिये सूखी होली खेलने की अपील नागरिकों से की है। कलेक्टरने आज शांति समिति की बैठक में नागरिकों को सम्बोधित कर रहे थे। शांति समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि होली का रंग व्यक्ति की सहमति से डाला जाये, जिससे अनावश्यक विवाद की स्थिति उत्पन्न न हो । होलिका दहन स्थल पर डीजे का प्रयोग पूर्णत: वर्जित रहेगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि होली के दिन शराब की दुकान बंद रखी जायेगी। होली में केमिकल युक्त रंगो का उपयोग वर्चित रहेगा, साथ ही पेंट, कीचड़, ग्रीस, काला जला हुआ ऑयल, डामर आदि का प्रयोग भी वर्जित रहेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह, अपर कलेक्टर अशोक ओहरी, एसडीएम सोहागपुर सुरेश अग्रवाल, एसडीएम जयसिंहनगर सतीय राय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
बिजली आपूर्ति बनाये रखने के निर्देश
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक ओहरी ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन 2019 चुनाव प्रक्रिया के दौरान बिजली के निरन्तर प्रदाय हेतु मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो