शहडोल स्टेशन पर होलिडे स्पेशल ट्रेनों की आवश्यकता

shivmangal singh

Publish: Mar, 15 2018 06:01:02 AM (IST)

Shahdol, Madhya Pradesh, India
शहडोल स्टेशन पर होलिडे स्पेशल ट्रेनों की आवश्यकता

अभी केवल 3 ट्रेने हैं जो पहले से चल रहीं

शहडोल। शहडोल रेलवे स्टेशन से होलिडे स्पेशल ट्रेनों की आवश्यकता महसूस की जा रही है। वर्तमान में जो तीन ट्रेनें चल रहीं हैं, उनमें से एक दीवाली से और दो पहले से ही संचालित की जा रहीं हैं। ट्रेनों में चल रही भीड़ को देखते हुए होलिडे स्पेशल ट्रेनों की आवश्यकता महसूस हो रही है। शहडोल स्टेशन पर अभी जयपुर सालीमार हमसफर एक्सप्रेस, जबलपुर सांतराकाछी और हबीबगंज पुरी होलिडे स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रहीं हैं, जो नाकाफी साबित हो रहीं हैं। जिसमें से जयपुर-सालीमार हमसफर ट्रेन मे आम लोगों के लिए जनरल कोच ही नहीं हैं। इसके पहले भी रेलवे द्वारा होली स्पेशल ट्रेने शहडोल से नहीं चलाई गईं थीं, जिससें त्यौहार के समय यात्रिओं को खासी परेशानियां भी हुईं। अधिकांश ट्रेनों में भीड़ देखी जा रही है।
ब्रम्हमुहुर्त में यह ट्रेन पहुंचाएगी मैहर
चैत्र नवरात्र १८ मार्च से शुरु हो रहे हैं। क्षेत्र से अधिकांश लोग मैहर माता दर्शन के लिए मैहर पहुंचते हैं। नवरात्रि के दिनों में शहडोल से मैहर स्टेशन जाने के लिए पांच ट्रेनें उपलब्ध हैं। अधिकांश टे्रनों में रिजर्वेशन के लिए भी सीटें उपलब्ध हैं। जिसमें सारनाथ सुबह ३:१५ पर शहडोल स्टेशन से है जो सुबह ७ बजे आपको मैहर पहुंचा देगी। इसी तरह दुर्ग नौतनवा बेतवा एक्सप्रेस भी रात १:५५ शहडोल स्टेशन से छूटेगी जो सुबह ५:३३ बजे आपकों मैहर पहुंचा देगी। गोंदिया बरौनी एक्सप्रेस सुबह ६:१५ मिलेगी जो सुबह १०:४० पर पहुंचाएगी। वही चिरमिरी रीवा फास्ट पैंसेजर रात ८ बजे है और ४ घंटे में रात २ बजे पहुंचाएगी। बिलासपुर रीवा एक्सप्रेस रात ११ बजे है और रात २ बजे मैहर पहुंचेगी।
गोंदिया फिर आई 3 घंटे देरी से
बुधवार को बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस ३ घंटे देरी से शहडोल स्टेशन पहुंची। सुबह ९:१५ पर पहुंचने वाली ट्रेन दोपहर १२ बजे आई। जिससे गोंदिया एक्सप्रेस से जाने वाले यात्री स्टेशन पर इंतजार करते देखे गए। बताया जा रहा है कि उत्तर भारत में लाइन की मरम्मत कार्य के चलते ट्रेन देरी से पहुंची। इसके पहले भी त्यौहार के समय दर्जनों ट्रेनें लगातार लेट हो रहीं हैं। सारनाथ, नौतनवा, गोंदिया बरौरी अपडाऊन ट्रेने प्रतिदिन प्रभावित हो रहीं हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned