script

निसर्ग तूफान का असर-तीन घंटे में शहर तरबतर 34 मिली मीटर बारिश

locationशाहडोलPublished: Jun 05, 2020 12:49:58 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

नाले और नालियां चोक, सफाई के लिए उतरा नपा का अमला

Impact of natural storm - 34 hours of rain in city in three hoursनिसर्ग तूफान का असर-तीन घंटे में शहर तरबतर 34 मिली मीटर बारिश

Impact of natural storm – 34 hours of rain in city in three hoursनिसर्ग तूफान का असर-तीन घंटे में शहर तरबतर 34 मिली मीटर बारिश

शहडोल. गुरुवार की सुबह लगभग 5.30 बजे से 9 बजे तक हुई तीन घंटे से अधिक बारिश ने जहां ठंडक घोल दी, वहीं समूचा शहर तेज बारिश से तरबतर हो गया और नगर के नाले और नालियां कचरे और मलवे से चोक होने से नालों और नालियों का मलवा सड़कों पर आ गया। वहीं नपा का सफाई अमला दिनभर नालों और नालियों की सफाई में जुटा रहा। सुबह नपा के सीएमओ अमित तिवारी ने सफाई टीम के साथ बारिश और जल भराव की स्थिति तथा नालोंं का मुआयना करने के साथ सफाई अमले को नालों और नालियों की सफाई के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। नपा द्वारा बारिश के पहले नालों की सफाई नहीं कराए जाने के कारण नालोंऔर नालियों में बचरे और मलवे का अंबार लगा होने से नाले और नालियों का कचरा सड़कों पर आ गया।
जिले में हुई 34.8 मिली मीटर बारिश-
सुबह लगभग तीन घंटे से अधिक बारिश होने के बाद दोपहर में भी हल्की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई। जिले में 34.8 मिली मीटर वर्षा रिकार्ड की गई है। सबसे अधिक बारिश बुढ़ार तहसील में 44.0 मिमी दर्ज की गई है, जबकि सोहागपुर में 38 मिमी. गोहपारू में २20 जैतपुर में 25 और ब्यौहारी में 8 तथा जयसिंहनगर तहसील में 3 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है।
माडल सड़क और अण्डरब्रिज में भरा पानी-
तीन घंटे से अधिक हुई तेज बारिश से नगर की पाण्डवनगर माडल सड़क पर कल्याणपुर रेलवे अण्डर ब्रिज तथा पटेल नगर, पोण्डनाला में जल भराव की स्थिति बनी रही। इस दौरान वाहन चालकों और राहगीरों को आवागवन में परेशानियों का सामना करना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो