scriptअस्पताल में जांच टीम ने दी दबिश | In the hospital the investigation team gave Dabish | Patrika News

अस्पताल में जांच टीम ने दी दबिश

locationशाहडोलPublished: Oct 04, 2017 01:04:12 pm

Submitted by:

Shahdol online

खंगाले कई दस्तावेज

In the hospital the investigation team gave Dabish

In the hospital the investigation team gave Dabish

शहडोल- शहर के परम आनंद अस्पताल में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दबिश दी। लगभग दो घंटे तक यहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दस्तावेजों को खंगाले और एनालिसिस किया। इसके अलावा डॉक्टर सहित स्वास्थ्यकर्मियों का बयान भी दर्ज किया है। टीम में ब्यौहारी बीएमओ डॉ राजेश पांडेय के अलावा बीएमओ बुढ़ार डॉ सचिन करखुर और रोगोपचार प्रभारी राकेश श्रीवास्तव को शामिल किया गया था। टीम ने परम आनंद अस्पताल को लेकर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली हैं।
जल्द ही रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा प्रशासन को देंगे। गौरतलब है कि शहर के परम आनंद अस्पताल में डॉक्टरों के इंतजार करते वक्त एक मासूम की दर्दनाक मौत हो गई थी। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी।
मामले में कलेक्टर के निर्देशन में सीएमएचओ डॉ राजेश पांडेय द्वारा एक टीम बनाई गई थी। टीम ने मंगलवार को अस्पताल में औचक दबिश देकर पड़ताल कर रिपोर्ट तैयार कीहै। सीएमचओ डॉ राजेश पांडेय के अनुसार पुलिस ने घटना के दिन की फुटेज उपलब्ध करा दी थी। हालांकि पुलिस के माध्यम से अभी कुछ जानकारियां बाकी है। स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस से घटनाक्रम से जुड़ी कुछ जानकारियां मांगी है। पुलिस से रिपोर्ट मिलते ही जल्द अग्रिम कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी।
चार दिन बाद पहुंची टीम, अस्पताल को दिया पूरा मौका
अस्पताल में मासूम की मौत के एक हफ्ते बाद प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने टीम बनाई थी। टीम चार दिन पहले बनाई गई थी लेकिन जांच के लिए टीम मंगलवार को अस्पताल पहुंची है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दलील दे रहे हैं कि मोहर्रम और विसर्जन होने के कारण टीम में शामिल अधिकारी शहडोल नहीं आ सकते थे। इस वजह से अस्पताल के जांच में लेटलतीफी हुई है।
जांच टीम ने पड़ताल की है
सीएमएचओ डॉक्टर राजेश पांडेय ने कहा है कि अस्पताल में मौत मामले में जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम ने पड़ताल की है। अभी टीम अपनी एनालिसिस रिपोर्ट तैयार कर रही हैं, इसके बाद मेरे पास आएगी। पुलिस से भी कुछ जानकारियां मांगी गई हैं, आरोप सही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो