आदिवासी इलाकों में बीजेपी-कांग्रेस को ये पार्टी दे सकती है बड़ा झटका

पढि़ए पूरी खबर

By: shivmangal singh

Published: 10 Feb 2018, 05:21 PM IST

शहडोल- आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने आदिवासी समुदाय के बीच अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। संभाग के आदिवासी अंचलों में बढ़ती गोंगपा की पैठ के चलते विधानसभा को लेकर भाजपा और कांग्रेस में चिंता की स्थिति है। गोंगपा ने आदिवासी समुदाय के बीच फीडबैक लेकर छोटे छोटे स्तर पर टोलियां तैयार कर रही हैं। इसके अलावा आदिवासी नेता भी गांवों में अपना दौरा बढ़ा दिया है।

ग्रामीणों की समस्याओं पर फोकस कर रहे हैं। इतना ही नहीं गांव गांव पहुंचकर ग्रामीण और किसानों के मुद्दे को उठाकर प्रशासन तक पहुंच रहे हैं। राजनीतिक गलियारों की मानें तो आने वाले विधानसभा चुनाव में इससे काफी मदद मिल सकती है। उधर गोगपा के दिग्गज नेता भी युवा आदिवासी को आगे कर रहे हैं। विस चुनाव को लेकर जल्द ही प्रदेश स्तर पर बैठक रखी गई है। इसमें पार्टी स्तर पर ही विधानसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाएगी।

नाखुश जनप्रतिनिधि भी शामिल
कई जनप्रतिनिधि भी गोंगपा की ओर रूख कर रहे हैं। इसमें नाखुश जनप्रतिनिधि सबसे आगे हैं। नाखुश जनप्रतिनिधि गोंगपा के समर्थन में गांव गांव दौड़ रहे हैं। जनप्रतिनिधि विस चुनाव में गोंगपा से भी दावेदारी कर सकते हैं।

सम्मेलन और किसान आंदोलन में ताकत
गोंगपा ने हाल ही में विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय सम्मेलन और किसान आंदोलन में अपनी ताकत दिखाई है। इससे कांग्रेस और भाजपा को भी अपना एरिया मजबूत करने के लिए विवश कर दिया है। हाल ही में अमरकंटक में राष्ट्रीय सम्मेलन गोंगपा का आयोजित किया था, जिसमें मप्र छग के ५० हजार कार्यकर्ता मौजूद हुए थे।

इनका कहना है
गोंगपा युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष तेज प्रताप सिंह के मुताबिक पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति शुरू कर दी है। गांव-गांव में आदिवासी समुदाय के बीच पैठ और मजबूत की जा रही है। ग्रामीणों की समस्याओं पर फोकस किया जा रहा है। हाल ही में राष्ट्रीय सम्मेलन और किसान आंदोलन ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को और मजबूती दी है। जल्द ही प्रदेशस्तर पर भोपाल में बैठक है।

BJP Congress
Show More
shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned