scriptचुनाव के मद्देनजर पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अपराधियों पर कसा शिकंजा | In view of elections, the police has taken action against the criminal | Patrika News

चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अपराधियों पर कसा शिकंजा

locationशाहडोलPublished: Nov 10, 2018 08:22:23 pm

24 लोगो के विरूद्ध धारा 110 के तहत कार्रवाई

 In view of elections, the police has taken action against the criminals.

चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अपराधियों पर कसा शिकंजा

चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अपराधियों पर कसा शिकंजा
शहडोल / खैरहा. निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लक्ष्य को लेकर पुलिस कप्तान कुमार सौरव ने जिले भर के थानों में पदस्थ निरीक्षकों और उपनिरीक्षको को अपराधिक गतविधियों और अपराधियों पर लगाम कसने के दो टूक निर्देश दिए है। इसी के परिपालन में खैरहा पुलिस ले बीते 30 सितंबर से लेकर अभी तक विभिन्न मामलो में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर जुर्माना भी ठोका है। थाना प्रभारी शिवनारायण मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राप्त निर्देश के बाद थाना क्षेत्र में मोटर व्हीकल्स, जुआं एक्ट, आबकारी एक्ट, सहित जिला बदर जैसे गंभीर अपराधो के तहत कार्रवाई किया गया है। पुलिस ने बताया कि चुनाव तक इसी प्रकार कार्रवाई जारी रहेंगी। आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए 206 लीटर अवैध शराब जब्त किया है। पुलिस ने ऐतिहातन बरतते हुए 129 लोगो के खिलाफ प्रतिबंधनात्मक कार्रवाई की है। वहीं अपराधिक गतिविधियों में दुष्प्रेरणा फैलाने के शक पर 24 अन्य लोगो के विरूद्ध धारा 110 के तहत कार्रवाई की गई है। इसके अतिरिक्त 57 प्रकरण तैयार कर 82 लोगो को चिन्हित कर बांउड ओव्हर कराया गया है। पुलिस ने यह भी बताया कि थाना क्षेत्र में चुनावी गतिविधि में प्रभाव डालने वाले 20 लोगो के खिलाफ 107, 116 के तहत कार्रवाई हुई है।
19 जुआरी गिरफ्तार
दीपावली के मौके पर खैरहा पुलिस ने थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर जुआं फड़ में दबिश देकर 19 जुआरियों को अभी तक गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि जुआं एक्ट के तहत 06 प्रकरण तैयार कर जुआरियों से 23970 रुपए जब्त किया है। वहीं पुलिस ने वाहनों की सघन जांच करते हुए 121 वाहनों के विरूद्ध मोटर व्हीकल्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए 18000 रुपए समन शुल्क वसूला है।
वारंटी गिरफ्तार
खैरहा .विभिन्न अपराधिक मामलो में पुलिस के नजरों से भाग रहे आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित किया है। पुलिस ने बताया कि दो स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 26 लोगो के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट था, जिन्हे पकड़कर न्यायालय में पेश किया गया है।
इनकी रही भूमिका
थाना क्षेत्र में विभिन्न अपराधिक गतिविधियों में लगाम कसने में थाना में पदस्थ औसतन सभी पुलिस कर्मियों का विशेष योगदान रहा, जिनमें प्रमुख रूप से थाना प्रभारी के अतिरिक्त एएसआई ज्ञानदत्त तिवारी, प्रेमचंद मिश्रा, जीएल गोयल, प्रधान आरक्षक समयराज सिंह, आरक्षक अजय पाठक, परिमाल ङ्क्षसह, पार्थ चौधरी, धन्नालाल सोलंकी, दलबीर सिंह, सौरव मिश्रा आदि का सराहनीय योगदान रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो