scriptअजब गजब हैं इस शख्स की डिमाण्ड, पीएम मोदी भी नहीं कर सके हैं पूरी | It is very strange that this person's mandate, PM Modi could not even | Patrika News

अजब गजब हैं इस शख्स की डिमाण्ड, पीएम मोदी भी नहीं कर सके हैं पूरी

locationशाहडोलPublished: Feb 09, 2018 01:25:13 pm

Submitted by:

shubham singh

– केन्द्र सरकार से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा चुका है फाइल- मृगछाल के लिए ९ साल से भटक रहा पीडि़त, उपनयन के लिए चाहिए मृगछाल

pm modi

pm modi


शहडोल। मध्यप्रदेश शहडोल के छोटे से नगर बुढ़ार में रहने वाले एक शख्स की कुछ ऐसी डिमाण्ड है कि देशभर में सुर्खियों में बना हुआ है। इस शख्स ने कुछ ऐसी मांग कर बैठी है जिसे केन्द्र सरकार और राज्य सरकार भी पूरी नहीं कर सकी है। युवक ने सुप्रीम कोर्ट, पीएम मोदी सहित राष्ट्रपति को भी फाइल पहुंचा चुके हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। बुढ़ार निवासी दिलीप सिंह चेलानी ने एक दर्जन से ज्यादा जगहों में आवेदन करते हुए बालक के उपनयन संस्कार के लिए मृगछाल की मांग की थी। उपनयन संस्कार के लिए १२ नवंबर २००९ से मृगछाल की मांग की जा रही है लेकिन अब तक दीलिप सिंह चेलानी को मृगछाल नहीं उपलब्ध कराई गई है। हर दिन पौ फटने से लेकर देर शाम तक दिलीप सिंह दफ्तरों के चक्कर लगाते हैं लेकिन हर जगह आश्वासन मिलता है कि आपकी फाइल चल रही है। दीलीप सिंह ने पत्रिका से विशेष बातचीत में बताया कि केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार से कोई मदद नहीं मिल रही है।
बालक का वैदिक संस्कार अटका
पीडि़त दिलीप सिंह के अनुसार मृगछाल नहीं मिलने की वजह से बालक का वैदिक संस्कार अटका हुआ है। वर्ष २००९ से लेकर अब तक मृगछाल का इंतजार कर रहे हैं और दर्जनों जगहों में आवेदन कर चुके हैं। हर जगह से आश्वासन मिल रहा है लेकिन कोई प्रभावी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
100 से ज्यादा आवेदन
दिलीप सिंह चेलानी ने मृगछाल के लिए १०० से ज्यादा जगहों में आवेदन कर चुके हंै। इसमें जिला प्रशासन के अलावा, वन विभाग के प्रदेश स्तर पर मांग की है। इसी तरह राज्य सरकार केन्द्र सरकार, कोर्ट और कई मंत्रालयों में अपनी फरियाद कर चुके हैं लेकिन अब तक मृगछाल नहीं मिली है।
चेतावनी दी, कहा प्रशासन होगा जिम्मेदार
दिलीप सिंह ने तल्ख शब्दों में अब प्रशासन को चेतावनी भी दे डाली है। दिलीप सिंह का कहना है कि अब अगर प्रशासन समय रहते उन्हे मृगछाल नहीं दिलाता है तो आत्मदाह की ओर कदम उठाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो