पर्स में रखें ये 7 चीजें, पैसों की कभी नहीं होगी कमी

पर्स में रखें ये 7 चीजें, पैसों की कभी नहीं होगी कमी

Shubham Singh | Publish: Nov, 10 2018 07:47:23 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

जरूरत के अनुसार पैसा मिलता रहेगा

शहडोल। पैसे लिए हर आदमी प्रयास करता है। इसके लिए तरह-तरह के जतन करता है। कई बार पैसे तो बहुत आते हैं लेकिन वह रूकते नहीं है। ऐसे में अगर आप अपने पर्स में ये सात चीजें रखेंगे तो आपको पैसों की कभी कमी नहीं होगी। वास्तु शास्त्र में बताई गई इन 7 वस्तुओं को आपने पर्स में रखेंगे, तो धन की कमी कभी नहीं होगी. पर्स कभी खाली नहीं होगा और जरूरत के अनुसार पैसा देता रहेगा.

1 . माता लक्ष्मी की तस्वीर- माता लक्ष्मी की वहीं तस्वीर अपने पर्स में रखें जिसमे वह बैठी हुई मुद्रा में हों. इससे आपको कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी.

2 . चावल- शास्त्रों में अनाज और धन दोनों एक समान कहे गए हैं. अगर पर्स में चुटकी भर चावल रखते हैं तो यह अनचाहे खर्च को कम करता है.

3 . लाल रंग का कागज- यह एक अचूक टोटका है. इसके लिए एक लाल कागज चाहिए. कागज में अपनी इच्छा लिखकर उसे रेशमी धागे से बांध लें और पर्स में रख लें. ऐसा करने से जरूर आपकी इच्छा पूरी होगी.

5 . यदि आपके पास कोई चांदी का सिक्का पड़ा हो तो इसे भी पर्स में रखने से धन लाभ होता है. लेकिन ध्यान रहे की सोने या चांदी के सिक्के को पर्स में रखने से पहले इसे घर के मंदिर में मां लक्ष्मी के चरणों में रखें.

4 . पीपल का पत्ता- हिन्दू धर्म में पीपल और तुलसी दोनों को ही पूजनीय है. वास्तु शास्त्र में बताया गया है की पर्स में हमेशा पीपल का पत्ता रखना चाहिए.पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करने के बाद शुभ मुहूर्त में इसे पर्स में नोटों के साथ रखना चाहिए. ऐसा करने से पर्स हमेशा धन से भरा रहेगा, जरूरत के समय कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं होगी.

6 .रुदाक्ष रखने से दरिद्रता दूर होती है और धन वृद्धि करता है.

7 . पर्स में शीशे का कोई टुकड़ा या एक छोटा चाकू रखना चाहिए. यह उपाय भी धन वृद्धि में सहायक है. इसके आलावा आप पर्स में गोमती चक्र भी रख सकते हैं.

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned