scriptजानिए आधा नगर क्यों रह गया प्यासा, आज क्या है हाल? | Know half city Why have you been thirsty, what is today? | Patrika News

जानिए आधा नगर क्यों रह गया प्यासा, आज क्या है हाल?

locationशाहडोलPublished: Mar 05, 2018 11:43:14 am

Submitted by:

shivmangal singh

पढि़ए पूरी खबर…

Know half city Why have you been thirsty, what is today?

शहडोल- बिजली की लाइन में फॉल्ट आने और धुरवार के पास पाइप लाइन में लीकेज होने की वजह से शहर की पानी सप्लाई व्यवस्था रविवार को ठप पड़ गई। और आज भी कुछ वैसा ही हाल है, त्योहार के बाद अचानक पानी सप्लाई न होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सरफा से पानी सप्लाई की व्यवस्था बेहद कमजोर है। हर महीने इसमें कोई न कोई फॉल्ट आता ही है। रविवार को भी बिजली की लाइन में फाल्ट आ गया, जिससे मोटरें नहीं चल सकीं। 200-एचपी की मोटरें न चल पाने से टंकियों को नहीं भरा जा सका। जिससे पानी की सप्लाई व्यवस्था नगर के आधे शहर में नहीं हो पाई। पानी के लिए शहर के लोगों को दिन भर परेशान होना पड़ा। जब नलों में पानी नहीं पहुंचा तब लोग हैंडपंपों और निजी जल श्रोतों का सहारा लिया। उधर धुरवार गांव के पास मुख्य सड़क से लगभग १०० मीटर दूरी पर नपा द्वारा बिछाई गई पाइप लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई। पाइप लाइन के सुधार के लिए नपा ने दिनभर कड़ी मशक्कत की। इस दौरान नपा और बिजली विभाग का अमला सुधार कार्य में लगा रहा लेकिन देर शाम तक सुधार कार्य नहीं हो पाया जिससे रविवार को पानी की सप्लाई नहीं हो पाई।

आधा नगर रहा प्यासा
नगपालिका के सरफा प्लांट में आई बिजली की खराबी और धुरवार के पास टूटी पानी सप्लाई की पाइप लाइन के कारण नगर के आधे शहर में पानी की सप्लाई रविवार को दिनभर नहीं हो सकी। जबकि नपा द्वारा शहर की टंकियों में पहले से शेष बचे पानी से नगर के कुछ हिस्से में पानी की सप्लाई कराई गई। इस दौरान नगर के पाण्डवनगर, सोहागपुर, के वार्ड नबंर १ से लेकर ४, ५, पाली रोड, बाणगंगा, मतनी टोला, सिंहपुर रोड चपरा कालोनी सहित अन्य मुहल्लों में पानी की सप्लाई नहीं हो पाई।

रात 11 बजे तक जुटा था नपा का अमला
धुरवार के पास पाइप लाइन को दुरुस्त करने के लिए नगर पालिका का अमला रात में 11 बजे तक जुटा हुआ था। जिस जगह पर पाइप में लीकेज था, उस जगह दूसरा पाइप डालने के लिए मशीन से खुदाई की गई और पाइप बदला गया। रात में पाइप बदलवाने के लिए इंजीनियर बृजेंद्र वर्मा और सीएमओ भी मौके पर मौजूद थे।

आज भी वैसा ही हाल
शहर में पानी की समस्या लगातार बनी हुई है। आज भी कुछ वैसा ही हाल है, कुछ जगहों पर पानी ही नहीं आया, तो वहीं कुछ जगहों पर आया तो बहुत कम समय के लिए आया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो