scriptजानिए कोरोना से बचाव के लिए क्या- क्या मिलने वाली हैं सुविधाएं | Know what are the facilities available to prevent corona | Patrika News

जानिए कोरोना से बचाव के लिए क्या- क्या मिलने वाली हैं सुविधाएं

locationशाहडोलPublished: Mar 30, 2020 08:12:09 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

कलेक्टर ने डीएमएफ मद से जारी की 73 लाख रुपए से अधिक राशि

Know what are the facilities available to prevent coronaजानिए कोरोना से बचाव के लिए क्या- क्या मिलने वाली हैं सुविधाएं

Know what are the facilities available to prevent coronaजानिए कोरोना से बचाव के लिए क्या- क्या मिलने वाली हैं सुविधाएं

शहडोल. कलेक्टर सतेन्द्र सिंह ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला अस्पताल के लिए आवश्यक उपकरण खरीदी के लिए लगभग 73 लाख 30 हजार रुपए की राशि डीएमएफ मद से स्वीकृत की है। इस राशि से वेंटिलेटर एडल्ट 5 नग, सेमी फाउलर बेड 100 नग, इंफ्रारेटर थर्मामीटर नान कांटेक्ट 20 नग क्रय किए जाएंगे। कलेक्टर ने कहा है कि खरीदे गए उपकरण गुणवत्तायुक्त होना चाहिए जिसकी जांच विषय विशेषज्ञों द्वारा कराने के बाद उसका प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा, उपकरणों के रखरखाव की संपूर्ण जवाबदारी जिला अस्पताल की होगी । इसी तरह उन्होंने कहा है कि उपकरणों का भौतिक सत्यापन समिति से कराकर जिला अस्पताल की स्टाक पंजी में भी दर्ज किया जाए।
कलेक्टर एवं एसपी पहुंचे बुढार एवं धनपुरी
कलेक्टर डॉक्टर सत्येंद्र सिंह एवं एसपी सत्येंद्र शुक्ल ने कोरोना वायरस के तहत आवश्यक एहतियात बरतने के कार्यों का अवलोकन करने एवं किए जा रहे उपायों की जानकारी लेने सोमवार की शाम बुढार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां उपस्थित बीएमओ को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र अंतर्गत लोगों की जांच परख कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने धनपुरी के वार्ड नंबर 24 में जाकर वहां की स्थितियों का भी जायजा लिया तथा सीएमओ रविकरण त्रिपाठी को साफ. -सफाई सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने एसईसीएल के महाप्रबंधक डीके चंद्रकर से मुलाकात की तथा उनसे एसईसीएल के सीएसआर मद से कोरोना वायरस के बचाव के लिए आवश्यक सामग्रियां उपलब्ध कराने के लिए कहा साथ ही उनके क्षेत्र अंतर्गत अन्य व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद बनाने के लिए आवश्यक सहयोग करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो