scriptकरवाचौथ को महिला ने लगाई एसपी से गुहार, छलके आंसू कहा- पति ने लगाया मंगलसूत्र का दांव | lady complain to sp in karwachauth, Said- Husband bets Mangalsutra | Patrika News

करवाचौथ को महिला ने लगाई एसपी से गुहार, छलके आंसू कहा- पति ने लगाया मंगलसूत्र का दांव

locationशाहडोलPublished: Oct 17, 2019 06:23:18 pm

Submitted by:

shubham singh

एसपी के सामने छलके आंसू बोली बिखर जाएगा परिवारपति गिरवी रख दिया था मंगलसूत्र व बाइक, परेशान पत्नी पहुंची एसपी के पास

lady complain to sp in karwachauth

complain to sp in karwachauth

शहडोल. साहब अभी शादी को सिर्फ छह माह हुए हैं। पति की अच्छी तनख्वाह है लेकिन पूरा परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। घर पाई – पाई को मोहताज है। कल करवाचौथ है। सुहाग की निशानी मंगलसूत्र भी पति ने जुए की लत में आकर गिरवी रख दी है। बाइक पहले से ही गिरवी थी। साहब पूरा परिवार बिखर जाएगा, बचा लीजिए। कुछ ऐसी ही व्यथा लेकर एक पीडि़ता एसपी शहडोल के पास पहुंची। पीडि़ता ने एसपी को बताया कि पति कॉलरी में नौकरी करते है। इन दिनों खैरहा सिरौजा राजेन्द्रनगर क्षेत्र में जुआ चल रहा है। जुए की लत में पति ने पूरी संपति गवां दी है। मना करने पर विरोध की स्थिति बनती है। पीडि़ता ने कहा कि परिवार के बंधनों को तोड़ते हुए बड़ी मुश्किल से आप तक आई हूं। पीडि़त नवविवाहिता की व्यथा सुनकर एसपी अनिल सिंह कुशवाह ने तत्काल खैरहा प्रभारी को कार्रवाई के निर्देश दिए।
lady complain to sp in karwachauth
IMAGE CREDIT: patrika
एसपी के प्वाइंट के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने पीडि़ता के बताए लोगों को थाने ले आई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई की और सामान वापस कराया। सोशल पुलिसिंग की दिशा में पीडि़ता के मना करने पर एफआइआर तो नहीं की गई लेकिन सूदखोरी और जुए से जुड़े लोगों को काफी समय तक थाने में ही बैठाए रखा और हिदायत दी कि इस तरह की पुनरावृत्ति पर कार्रवाई करेगी।
lady complain to sp in karwachauth
IMAGE CREDIT: patrika
बाइक और मंगलसूूत्र घर पहुंचाए सूदखोर
पुलिस की सख्ती के बाद गांव के सुजीत और सज्जू का नाम सामने आया। बाद में दोनों लोगों से मंगलसूत्र और बाइक मिली। एससपी ने नवविवाहिता को दोनों सामान वापस कराया। पीडि़त नवविवाहिता और परिजनों ने एसपी के इस सोशल पुलिसिंग की सराहना भी की। एसपी अनिल सिंह कुशवाह का कहना है कि पीडि़ता बड़ी उम्मीद के साथ आई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो