लॉक डाउन : घर में गरीबी गुजारा पर जरूरतमंदों की सेवा के लिए रहते हैं सदैव तत्पर

कर्मवीर-15 दिनों से लगातार बना रहे हैं भोजन, सोंधिया परिवार के सदस्य जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए रोजाना तैयार कर रहे हैं भोजन

By: brijesh sirmour

Published: 06 Apr 2020, 08:10 PM IST

शहडोल. जनता कफ्र्यू के बाद पिछले 15 दिनों से चल रहे लॉॅकडाउन में संभागीय मुख्यालय के सोंधिया परिवार के आठ सदस्य जरूरतमंदों की सेवा में पूरी तत्परता से जुटे हुए हैं। वह प्र्रतिदिन पांच सौ से ज्यादा लोगों के लिए सुबह-शाम का भोजन तैयार करते हैं। इसके लिए वह कोई मेहनताना नहीं लेते, बल्कि जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने में भी मदद करते हैं। सोंधिया परिवार के सदस्यों के घरों में भी गरीबी-गुजारा चलता है और वह रोज कमाने रोज खाने की तर्ज पर अपना जीवकोपार्जन करते हैं, लेकिन जरूरतमंदों की सेवा में उनका गरीबी-गुजारा आड़े नहीं आ रहा है। सोंधिया परिवार के सदस्यों में रामलाल सोंधिया और उसके पुत्र सुदामा सोंधिया व आशीष सोंधिया सहित अन्य परिजनों में रवि सोंधिया, अजय सोंधिया, विनोद सोंधिया, सोमू सोंधिया, राज सोंधिया और गोलू सोंधिया शामिल हैं।

रोज बनाते हैं 50 किलो चावल का खिचड़ा तो 80 किलो पूड़ी

विराटेश्वरी धाम मेेंं दुर्गा माता सेवा समिति के दिशा-निर्देश पर सोंधिया परिवार के सदस्य प्रतिदिन 50 किलो चावल का विशेष खिचड़ा और 75 से 80 किलो पूड़ी तैयार करते हैं। साथ ही पांच किलो दूध की चाय भी बनाते है। खिचड़ा व पूड़ी-सब्जी का वितरण जिला अस्पताल, पुराने बस स्टैण्ड के पास, राधा स्वामी आश्रम, रेलवे स्टेशन और पोण्डा नाला के पास जरूरतमंदों को किया जाता है। जबकि चाय का वितरण ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों को किया जाता है।

जब घर पहुंचते है तब मिलता है बच्चों को भोजन
अजय सोंधिया ने बताया कि भोजन तैयार करने के बाद जब जरूरतमंदों को भोजन का वितरण हो जाता है, तब वह अपने घर के लिए बचा हुआ भोजन ले जाते है। जिसका घर में उनकी पत्नी सहित एक बेटा और तीन बेटियां बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। इसके बाद वह उनके साथ बैठकर भोजन करते हैं।

Corona virus corona virus in india corona virus origin
Show More
brijesh sirmour
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned