इस जिले में 31 मई तक लॉकडाउन, क्या दूसरे जिलों में भी बढ़ेगा कोरोना कर्फ्यू ?

बढ़ते कोरोना संक्रमण (corona virus) की वजह से जिले में 31 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन (lockdown) बढ़ाने के कलेक्टर ने जारी किए आदेश...

By: Shailendra Sharma

Published: 08 May 2021, 03:10 PM IST

शहडोल. रोजाना कोरोना (covid-19) के बढ़ते संक्रमण और सामने आ रहे नए मरीजों को देखते हुए शहडोल (shahdol) जिले में लॉकडाउन (lockdown) 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में कलेक्टर डॉ. सत्येन्द्र सिंह ने आदेश भी जारी कर दिए हैं जिसमें साफ तौर पर लिखा है कि जिले के सभी नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में 31 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इस अवधि के दौरान किसी भी व्यक्ति को (मेडिकल संबंधित कार्य को छोड़कर) घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। इस दौरान शादी समारोह भी प्रतिबंधित रहेंगे।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक के आरोपों के जवाब में मंत्री के बेटे ने भेजा 5 करोड़ का मानहानि नोटिस

lockdown-extended.jpg

अब शहरों के साथ गांवों में भी सख्ती रहेगी
शहरी इलाकों के साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना वायरस के तेजी से फैलने से अब गांवों में भी सख्ती रहेगी। लॉकडाउन अवधि बढ़ाने के लिए जो आदेश जारी हुआ है उसके मुताबिक जिले के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार और रविवार को पूर्णरूप से कोरोना कर्फ्यू रहेगा और इस अवधिन में किसी भी व्यक्ति को (मेडिकल स्टोर व दूध विक्रेताओं को छोड़कर) घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं रहेगी। अंतिम संस्कार में 10 व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति रहेगी और 31 मई तक जिले में शादी समराहो, सामाजिक समारोह, राजनैतिक गतिविधियां, सार्वजनिक समारोह व धार्मिक कार्यक्रम पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे।

ये भी पढ़ें- पिता की डिग्री पर बेटा कर रहा इलाज, खेत को बना डाला अस्पताल, देखें वीडियो

क्या प्रदेश के दूसरे जिलों में भी बढ़ेगा लॉकडाउन ?
शहडोल जिले में लॉकडाउन 31 मई की सुबह तक बढ़ाए जाने के फैसले के बाद ये सवाल तेजी से उठ रहा है कि क्या प्रदेश के दूसरे जिलों में भी लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा। क्योंकि प्रदेश के दूसरे जिलों में भी कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है और सख्ती के बावजूद कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता ही जा रहा है ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है। हालांकि अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

देखें वीडियो- ग्रामीण को लात-घूसों से मारा, गमछा से गला दबाने का प्रयास

COVID-19
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned