scriptलॉकडाउन : जब गार्ड, लॉबी और पैनल को करते हैं सैनिटाइज तब आगे बढ़ती है ट्रेन | Lockdown: When guards, lobbies and panels get sanitized, then the trai | Patrika News

लॉकडाउन : जब गार्ड, लॉबी और पैनल को करते हैं सैनिटाइज तब आगे बढ़ती है ट्रेन

locationशाहडोलPublished: Apr 15, 2020 08:48:31 pm

Submitted by:

brijesh sirmour

कर्मवीर-मालगाडिय़ों को कोरोना के खतरे से दूर रखने की निभा रहे जिम्मेदारी, यात्री ट्रेन शुरू होने के पहले रेलवे स्टेशन को करा रहे सैनिटाइज

लॉकडाउन : जब गार्ड, लॉबी और पैनल को करते हैं सैनिटाइज तब आगे बढ़ती है ट्रेन

लॉकडाउन : जब गार्ड, लॉबी और पैनल को करते हैं सैनिटाइज तब आगे बढ़ती है ट्रेन

शहडोल. संभागीय मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में जब गार्ड लॉबी, पैनल और गार्ड ब्रेक वेन को सफाई अमले द्वारा सैनिटाइज कर दिया जाता है, तभी मालगाडिय़ां को गंतव्य की ओर रवाना होती है। इसके लिए मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक केडी मिश्रा के निर्देश पर करीब 25 सफाईकर्मियों का अमला पिछले 20 दिनों से अपनी लगातार सेवाएं देकर मालगाडिय़ों को कोरोना के खतरे से दूर रखने में अपनी महती भूमिका का निर्वहन कर रहा है। इसके अलावा 14 अपै्रल को लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के बाद यात्री टे्रनों के संचालन की संभावना के मद्देनजर संभागीय मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में सैनिटाइज व साफ-सफाई के कार्यों को अंजाम दिया जा रहा है। जिसके मद्देनजर रेलवे का सफाई अमला पूरी तन्मयता के साथ जुटा हुआ है। गौरतलब है कि पिछले 23 मार्च से यात्री ट्रेनों का संचालन तो बंद है, मगर मालगाडिय़ों का संचालन लगातार हो रहा है।
चार माह की लाडली का मोह त्यागकर रोज आते हैं ड्यूटी
रेलवे स्टेशन में 38 वर्षीय सफाई सुपरवाइजर अरूण कुमार कुण्डे अपनी चार माह की लाडली का मोह त्यागकर पिछले 20 दिनों से लगातार अपनी ड्यूटी पर आ रहे हैं। कोरोना के खतरे की वजह से उनकी पत्नी उन्हे ड्यूटी पर जाने से रोजाना मना करती है, लेकिन उनका मानना है कि घर पर बैठने से स्टेशन परिसर स्वच्छ नहीं रह सकता है।
पानी व वाशिंग पाउडर से हो रहा रेल इंजन का सैनिटाइज
संभागीय मुख्यालय में वरिष्ठ अनुभाग अभियंता (परिचालन) लोको मेंन्टनेन्स द्वारा कोरोना महामारी को गम्भीरता से नहीं लिया जा रहा है।विभागीय निर्देशानुसार मालगाडिय़ों के इंजनों को पानी और वाशिंग पाउडर से सैनिटाइज किया जा रहा है। जिससे रेलवे लोको पायलट और सहायक पायलट पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो