scriptदिल्ली, भोपाल व बनारस के लिए लंबी वेटिंग, जनरल टिकट के लिए भी इंतजार | Long waiting for Delhi, Bhopal and Banaras | Patrika News

दिल्ली, भोपाल व बनारस के लिए लंबी वेटिंग, जनरल टिकट के लिए भी इंतजार

locationशाहडोलPublished: Mar 01, 2021 11:53:12 am

Submitted by:

amaresh singh

कंफर्म टिकट नहीं मिलने से यात्री परेशान, लोकल ट्रेनों के परिचालन पर भी निर्णय अटका

indian_train.jpg

शहडोल. जिले से ट्रेनों द्वारा लंबे रूट पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपका जाना कैसिंल भी हो सकता है। जिले से लंबे रूट की ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। जिले से दिल्ली, भोपाल और बनारस जाने वाले यात्रियों को ट्रेनों में लंबी वेटिंग मिल रही है। कंफर्म टिकिट नहीं मिलने से यात्री परेशान हो रहे हैं। इन शहरों में जाने के लिए एक सप्ताह तक यही स्थिति रहने वाली है। दिल्ली जाने वाली ट्रेन में 40 से लेकर 70 तक वेटिंग मिल रही है। तीथ क्षेत्र हरिद्वार जाने के लिए 58 से लेकर 131 तक लंबी वेटिंग मिल रही है। भोपाल जाने के लिए 52 से लेकर 262 तक लंबी वेटिंग मिल रही है। इसी तरह बनारस जाने के लिए 56 से लेकर 122 तक वेटिंग टिकिट मिल रही है।
जनरल टिकट में भी वेटिंग
एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल टिकिट में भी वेटिंग टिकट मिल रहा है। अगर आप जनरल टिकिट के लिए कुछ घंटे पहले स्टेशन पर जाते हैं तो टिकट नहीं मिलेगा। आपको एक दिन पहले स्टेशन पर जाकर जनरल का टिकट मिलेगा। इसके बाद अगर आपका टिकिट कंफर्म है तो ही आप जनरल बोगी में सफर कर सकते हैं। अगर जनरल का टिकट वेटिंग में है तो आप यात्रा नहीं कर सकते हैं। जिले में केवल दो ट्रेनों में जनरल का टिकिट तीन घंटा पहले तक मिल सकता है। इसमें जबलपुर-अंबिकापुर एक्सप्रेस तथा बिलासपुर-इंदौर ट्रेन शामिल है। इसमें भी अगर आपको कंफर्म टिकिट मिलेगा तो ही आप यात्रा कर सकते हैं।


प्रस्ताव बना, नहीं शुरू हुई लोकल ट्रेनें
बिलासपुर शहडोल से कटनी रूट पर लोकल पैसेंजर ट्रेनें बंद हैं। हाल ही में इसके लिए प्रस्ताव भी रेलवे बोर्ड को भेजा गया था लेकिन कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है। स्थिति यह है कि इस रूट पर एक भी पैसेंजर ट्रेन नहीं चल रही है। जिले में लोग लोकल ट्रेनों के नहीं चलने से परेशान हैं। इसमें व्यापारी,कर्मचारी काफी संख्या में है। हजारों की संख्या में कर्मचारी प्रतिदिन दूसरी जगहों पर ड्यूटी करने जाते हैं लेकिन लोकल ट्रेन नहीं चलने से वे प्राइवेट वाहनों से जा रहे हैं। जो उनके लिए काफी महंगा साबित हो रहा है। रोड खराब होने से लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है। व्यापारियों को व्यापार करने में काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कई ट्रेनें चल रही है लेकिन उन्हे भी त्योहार और स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो