रसोई गैस हुई महंगी तो सड़क पर किया ये हाल

भारतीय जनता पार्टी और नेताओं को सुनाई खरी-खोटी, बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

By: shivmangal singh

Published: 12 Nov 2017, 01:52 PM IST

शहडोल. बढ़े हुए रसोई गैस के दामों को लेकर महिला कांग्रेस कमेटी की महिलाओं ने धरना प्रदर्शन किया और विरोध करते हुए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेस द्वारा कहा गया कि केंद्र सरकार द्वारा आए दिन रसोई गैस के दामों में इजाफा किया जा रहा है।
इससे देश की महिलाओं को खासी परेशानियां हो रहीं हैं। घरेलु गैस सिलेंडर 800 रूपए के पार पहुंच गया है। गरीबों के घर गैस की जगह अब फिर से चूल्हों ने ले ली है। आम आदमी आर्थिक रूप से कमजोर हो रहा है।
कांग्रेस महिलाओं ने आरोप लगाया कि जब भाजपा विपक्ष में थी तो आए दिन बढ़े हुए दामों को हंगामा किया करती थी। वहीं जब से देश में भाजपा की सरकार आई है, तब से लगातार रसाई गैस की कीमतें बढ़ रहीं हैं। यूपीए सरकार में जो दाम रसोई गैस के थे वो अब वर्तमान में दो गुने हो गए हैं और भाजपा सरकार बढ़े हुए दामों पर लगाम नहीं लगा पा रही है।
कहा गया कि इससे प्रत्येक वर्ग की महिलाएं प्रभावित हो रहीं हैं। महिलाओं के अलावा व्यापारी, किसान, मजदूर, कर्मचारी परेशान दिख रहे हैं। मांग की गई कि सरकार को बर्खास्त किया जाए। विरोध प्रदर्शन के दौरान महिला कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष उमा धुर्वे, अंकिता सिंह, संध्या सिंह, सुनीता परस्ते, चंद्रा सोनी, सुमित्रा, ममता पटेल, किरण, नागेश्वरी सिंह, प्रमोद जैन, बंटी खान सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि मनमोहन सिंह सरकार में जिस तरह से भाजपा ने गैस और पेट्रोल महंगा होने का मुद्दा उठाया था, कांग्रेस भी उसी राह पर चल पड़ी है। भाजपा ने देश भर में कई चरणों में महंगाई के खिलाफ आंदोलन चलाया था। कांग्रेस भी भाजपा के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बना रही है और जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस महिलाओं ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार बढ़े हुए दामों पर लगाम नहीं लगा पा रही है।

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned