मध्यप्रदेश की ऑलराउंडर पूजा ने किया इंटरनेशनल डेब्यू

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में मिला मौका

By: shivmangal singh

Published: 10 Feb 2018, 06:14 PM IST

शहडोल- साउथ अफ्रीका में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मेंस के साथ विमेंस का भी मुकाबला जारी है। सीरीज का ये तीसरा वनडे मैच है। जहां शहडोल की पूजा वस्त्रकार को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। जिसके साथ ही पूजा ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू भी कर लिया है। टीम इंडिया से पूजा वस्त्रकार का ये पहला मुकाबला है। मौजूदा सीरीज के लिए शहडोल की पूजा वस्त्रकार को भी शामिल
किया गया था। लेकिन शुरुआती दो वनडे मैच में पूजा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। लेकिन सीरीज के तीसरे वनडे मैच में पूजा को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका आखिर मिल ही गया।

शहडोल की हैं पूजा
पूजा वस्त्रकार शहडोल संभाग की पहली ऐसी क्रिकेटर हैं जिन्होंने टीम इंडिया में जगह ही नहीं बनाई बल्कि इंटरनेशनल डेब्यू भी किया। पूजा वस्त्रकार मौजूदा समय में भारत की सबसे तेज गेंदबाज भी हैं। पूजा ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। हलांकि मौजूदा सीरीज में इन्हें बतौर गेंदबाज टीम में सेलेक्ट किया गया है। उम्मीद है कि पूजा अपने डेब्यू मुकाबले में ही शानदार खेल दिखाने में कामयाब रहेंगी।

भारतीय महिला टीम ने दिया 241 का टारगेट
टॉस जीतकर भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 240 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया की ओर से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा ७९ रन बनाए। वेदा कृष्णमूर्ति ने 56 रन की पारी खेली। पिछले मैच में शतक लगाने वाली स्मृति मंधाना सीरीज के तीसरे वनडे मैच में खाता भी नहीं खोल सकीं। पूजा वस्त्रकार को भी अपने पहले ही वनडे मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला। लेकिन पूजा 1 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गई।

गेंदबाजी में है पूजा से उम्मीद
साउथ अफ्रीकी विमेंस टीम के सामने भारतीय विमेंस टीम ने 241 का टारगेट रखा है। शहडोल की पूजा वस्त्रकार से अब गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। क्योंकि इस मुकाबले में झूलन गोस्वामी नहीं खेल रही हैं। पूजा वस्त्रकार को टीम में मौका मिला है। झूलन टीम की मेन और सबसे सीनियर गेंदबाज में से एक हैं। ऐसे में पूजा के सामने बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। क्योंकि पूजा इंडिया की सबसे तेज गेंदबाज हैं। और अगर टीम इंडिया में परमानेंट जगह हासिल करनी है, टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित करना होगा।

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned