हर नदी और घाट में माफियाओं की नजर, 9 वाहन पकड़ाए

हर नदी और घाट में माफियाओं की नजर, 9 वाहन पकड़ाए

Amaresh Singh | Publish: Mar, 17 2019 08:25:18 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 08:25:19 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

नदियों को छलनी कर रहे माफिया, आधी रात एसडीएम की कार्रवाई

शहडोल। संभाग के हर नदी और घाट में खनन माफियाओं की नजर है। प्रशासन की तमाम कार्रवाई के बाद भी अवैध खनन का सिलसिला नहीं थम रहा है। लगातार नदियों को माफिया छलनी कर रहे हैं। पत्थर और मुरुम का भी खनन किया जा रहा है। बड़े आला अधिकारी इस दिशा में कोई प्रभावी एक्शन नहीं ले पा रहे हैं। हाल ही में जयसिंहनगर एसडीएम की कार्रवाई के बाद अब दोबारा एसडीएम ने आधी रात नाकाबंदी करते हुए कार्रवाई की है। एसडीएम सतीश राय ने अवैध परिवहन करते हुए 7 बड़े वाहनों को पकड़ा है। उधर खनिज विभाग ने भी दो वाहनों को परिवहन करते पकड़ा है। एसडीएम सतीश राय के अनुसार, उमरिया के बल्हौड़ से वाहन रेत लोड कर शहडोल की ओर जा रहे थे। लगातार शिकायतों के बाद रात 12 से 4 बजे तक कार्रवाई की गई। यहां पर 7 वाहनों को रेत का अवैध परिवहन करते हुए पकड़ा है। इसके पहले भी एसडीएम राय ने 6 वाहन और एक जेसीबी को जयसिंहनगर में पकड़ा था। खनिज अधिकारी फरहत जहां के निर्देशन में बुढ़ार और अमलाई में टीम ने कार्रवाई की है। बुढ़ार में वाहन क्रमांक एमपी 18 जीए 447 और अमलाई में आरजे 07 जीसी 1793 को अवैध परिवहन करते पकड़ा है।


माफिया और रेत कारोबारियों के ये हैं प्वाइंट
संभाग के हर कोने में रेत का अवैध खनन हो रहा है। नवलपुर हड़हा, लालपुर में सेमरा, नरवार,कुअरसेजा, रोहनिया, बुढ़ार मरजाद घाट, बकहो, बटुरा के अलावा बल्हौड़ के अलावा मसीरा में बड़े पैमाने में खनन हो रहा है। अधिकांश जगहों में माफिया खनन करा रहे हैं। इसके अलावा कई जगहों में रेत कारोबार से जुड़ी कंपनियां खनन करा रही हैं। जहां पर परिवहन और भंडारण में बड़े स्तर पर हेरफेर किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned