scriptसिंहपुर स्टेशन से 6 किलोमीटर दूर मालगाड़ी के इंजन में आई खराबी, 1 घंटा 40 मिनट स्टेशन में रोका यात्री ट्रेन | Malfunction in goods train engine 6 km from Singhpur station, passenge | Patrika News

सिंहपुर स्टेशन से 6 किलोमीटर दूर मालगाड़ी के इंजन में आई खराबी, 1 घंटा 40 मिनट स्टेशन में रोका यात्री ट्रेन

locationशाहडोलPublished: Jun 10, 2023 11:55:07 am

Submitted by:

shubham singh

ट्रेनों का आवागमन हुआ प्रभावित, गर्मी में यात्री बेहाल रहे

सिंहपुर स्टेशन से 6 किलोमीटर दूर मालगाड़ी के इंजन में आई खराबी, 1 घंटा 40 मिनट स्टेशन में रोका यात्री ट्रेन

सिंहपुर स्टेशन से 6 किलोमीटर दूर मालगाड़ी के इंजन में आई खराबी, 1 घंटा 40 मिनट स्टेशन में रोका यात्री ट्रेन

शहडोल. सिंहपुर रेलवे स्टेशन से करीब 6 किलोमीटर दूर एक मालगाड़ी का शुक्रवार की सुबह पावर इंजन फेल हो गया। जिसके कारण मेमू यात्री ट्रेन को डेढ़ घंटे से अधिक ङ्क्षसहपुर स्टेशन में खड़ा किया गया। इस बीच गर्मी में यात्रियों को परेशानियोंं का सामना करना पड़ा। बताया गया कि सिंहपुर स्टेशन से सुबह 9.18 बजे खाली मालगाड़ी एन बॉक्स 222 को बिलासपुर के लिए रवाना किया गया था। स्टेशन से 6 किलोमीटर आगे जाने के बाद पावर इंजन में खराबी आने के कारण आगे नहीं बढ़ सकी। जिसकी सूचना पायलट ने सिंहपुर स्टेशन में दी। सूचना के बाद शहडोल से पावर इंजन भेजा गया तब कहीं जाकर मालगाड़ी का आगे बिलासपुर के लिए रवाना किया गया। इस बीच बुढ़ार में खराब इंजन को बदला गया। इस पूरी प्रक्रिया के बीच शहडोल से बिलासपुर जाने वाली मेमू ट्रेन नंबर 08739 शहडोल से 9.36 बजे रवाना हुई जो ङ्क्षसहपुर स्टेशन 9.46 बजे पहुंची। आगे मालगाड़ी के इंजन में खराबी आने के कारण यात्री ट्रेन को रोक लिया था। ङ्क्षसहपुर में 1 घंटा 40 मिनट ट्रेन खड़ी रही। सिंहपुर से मेमू ट्रेन को 11.27 बजे बिलासपुर के लिए रवाना किया गया। इस बीच कई अन्य ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ।
यात्री हुए परेशान
लोकल ट्रेन होने के कारण मेमू ट्रेन में यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है। शहडोल से अनूपपुर व बिलासपुर जाने वाले करीब 200 से अधिक यात्रियों को इस दौरान परेशान होना पड़ा। रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर 2 में ट्रेन को खड़ा किया गया था। तेज धूप व गर्मी से यात्रियों को परेशान होना पड़ा। इसका असर कई अन्य यात्री ट्रेनों पर भी पड़ा और देरी से पहुंचीं।
नर्मदा एक्सप्रेस भी लेट
इंदौर से बिलासपुर ट्रेन निर्धारित समय से देरी से पहुंची। ट्रेन संख्या 18233 के शहडोल पहुंचने का समय सुबह 9.35 बजे है जो अपने निर्धारित समय से करीब 2 घंटे देरी से शहडोल पहुंची। शहडोल से बिलसापुर के लिए ट्रेन को 11.52 बजे रवाना किया गया।

लंबी दूरी की ट्रेनों का आवागमन प्रभावित
शहडोल से गुजरने वाली लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनें देरी से पहुंचीं। ट्रेन नंबर 20827 हमसफर निर्धारित समये से साढ़े तीन घंटे लेट 3.23 बजे सुबह शहडोल पहुंची, नर्मदा एक्सप्रेस दो घंटे लेट 11.38 बजे पहुंची। रानी कमलापति हमसफर 4.15 बजे शाम पहुंची। गोंदिया एक्सप्रेस शाम 5.30 बजे शहडोल पहुंची, जबकि सुबह 9.20 में पहुंचना था। इसी तरह करीब 1 महीने से लंबी दूरी की ट्रेनें देरी से पहुंच रही है। इसके कारण यात्रियों को कई प्रकार की समस्याओं से जूझना पड़ता है।
इनका कहना
सिंहपुर स्टेशन के पास मालगाड़ी के पावर इंजन में खराबी आ जाने के कारण मेमू ट्रेन को सिंहपुर में खड़ा किया गया था। शहडोल से दूसरा इंजन भेज कर मालगाड़ी को आगे लिए रवाना किया गया।
बीएल मीणा, स्टेशन मास्टर शहडोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो