इस विश्वविद्यालय में होगी एमबीए व ज्योतिष की पढ़ाई

नए सत्र से तीन नए कोर्स प्रारंभ करने की तैयारी में प्रबंधन

शहडोल। पं. एस एन शुक्ल विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र से तीन नए कोर्स प्रारंभ करने की तैयारी चल रही है। जिसमें व्यावसायिक शिक्षा के साथ ही आध्यात्मिक शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में विश्वविद्यालय प्रबंधन प्रयासरत है। जिसके तहत एमबीए व बीए बीएड इंटीग्रेटेड पाठ्यक्रम के साथ ही पुरोहित व ज्योतिष पर डिप्लोमा कोर्स संचालित करने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए विश्वविद्यालय प्रबंधन ने आवश्यक प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। जल्द ही प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी।
अनुमति का इंतजार
पं. एस एन शुक्ल विश्वविद्यालय में प्रारंभ होने वाले नए कोर्सों के लिए विवि प्रबंधन को एआईसीटीसी से अनुमति लेनी होगी। जिसके लिए विवि प्रबंधन द्वारा प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। विवि प्रबंधन की माने तो कोर्स संचालित करने उन्हे एआईसीटीसी से शीघ्र ही अनुमति प्राप्त हो जाएगी।
बढ़ रही है मांग
व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के साथ ही विवि प्रबंधन द्वारा आध्यात्म के क्षेत्र में भी शिक्षा दिलाने की दिशा में प्रयासरत है। जिसके लिए ज्योतिष व पुरोहित पर डिप्लोमा कोर्स प्रारंभ किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सेना व अन्य स्थानो पर धर्मगुरुओं की विशेष मांग है। जिसे देखते हुए इस कोर्स के संचालन के प्रयास किए जा रहे हैं। जिससे कि युवाओं को इसका लाभ मिल सके।
इनका कहना है
नए शैक्षणिक सत्र में कोर्स संचालित किया जाना है। जिसकी तैयारी की जा रही है। एआईसीटीसी से मान्यता के लिए प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।
प्रो. मुकेश तिवारी, कुलपति पं. एस एन शुक्ल विश्वविद्यालय

Show More
Ramashankar mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned