scriptMinor thieves were stealing utensils from shop and house, police caugh | नाबालिग चोर कर रहे थे बर्तन दुकान व घर में चोरी, तीन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा | Patrika News

नाबालिग चोर कर रहे थे बर्तन दुकान व घर में चोरी, तीन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

locationशाहडोलPublished: Jan 22, 2024 12:20:05 pm

Submitted by:

shubham singh

वन भूमि पर अतिक्रमण रोकने गई टीम पर जानलेवा हमला

नाबालिग चोर कर रहे थे बर्तन दुकान व घर में चोरी, तीन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा
नाबालिग चोर कर रहे थे बर्तन दुकान व घर में चोरी, तीन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा

शहडोल. बुढ़ार में बीते दिनों दो अलग-अलग बर्तन की दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन नाबालिग चोरों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने बताया कि मेन मार्केट में बीते दिनों बर्तन की दुकान से बटुआ, परात, कढ़ाई इत्यादी सहित 75 हजार की चोरी की शिकातय अभिलाष ताम्रकार ने दर्ज कराई थी। इसी तरह रोहिन सोनी ने शिकायत करते हुए बताया था कि 20 जनवरी की रात मकान का ताला तोडकऱ चोरों ने कांसा व पीतल के बर्तन कीमत 25 हजार की चोरी कर ली है। दोनों ही मामले के सीसीटीवी फुटेज में आरोपी नकाब पहने हुए दिखाई दिए थे। एसपी के निर्देशन में चोरों को पकडऩे के लिए टीम गठित की गई। रविवार को टीम ने 15 से 16 वर्ष के तीन नाबालिग संदेहियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो चोरी दोनों स्थानों में चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस तीनों आरोपियों के कब्जे से 60 हजार रुपए का मशरुका बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ बर्तनों को आरोपियों ने बेच दिया था। आरोपी से पूछताछ के आधार पर चोरी के सामान खरीदने वाले मोहन डोड़वानी पिता टीकमदास डोडवानी निवासी हरेमाधव कालोनी बुढ़ार पर भी मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए रेड कार्रवाई की जा रही है।
मारपीट करने वाले तीन आरोपियों पर मामला दर्ज, एक गिरफ्तार
पपौंध थाना क्षेत्र के ग्राम पपौढ़ में वन भूमि में अतिक्रमण को रोकने गई वन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला किया गया है। घटना की जानकारी लगते ही वन विभाग की टीम व पुलिस टीम घटना स्थल पहुंचकर विवेचना करते हुए तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी में बताया गया कि वन बीट गार्ड पपौढ़ आनंद कुमार शुक्ला बताया कि परिक्षेत्र सहायक रमाशंकर पांडेय व स्टॉफ पुष्पेन्द्र मिश्रा, रामदीन बैगा, अमित बैगा, सुरक्षा श्रमिक शिवरतन कोल, उदयभान कोल के साथ दोपहर करीब 12.30 बजे पपौढ़ कक्ष क्रमांक पी-143 में अतिक्रमण को हटाने के लिए समझाइश देने पहुंचे तो अतिक्रमणकारी बबलू ङ्क्षसह गोंड व उसके दो अन्य साथी गाली गालौज करते हुए बीट गार्ड पुष्पेन्द्र मिश्रा को पकडकऱ मारपीट करने लगे। बीच बचाव करने पर सभी ने मारीपट की। जिससे वन विभाग की टीम के कई लोगों को गंभीर चोट आई है। बीड गार्ड की शिकायत पर पुलिस ने मारपीट करने वाले बबलू ङ्क्षसह गोंड, महेन्द्र सिंह व अतुल ङ्क्षसह पर मामला दर्ज किया है। वहीं पुलिस ने आरोपी महेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो