scriptविधायक ने शीघ्र एक्शन केन्द्र की रखी आधारशिला , कहा- पीडि़त मानवता की सेवा करे चिकित्सक | MLA laid the foundation stone of the Action Center, said - Doctor of s | Patrika News

विधायक ने शीघ्र एक्शन केन्द्र की रखी आधारशिला , कहा- पीडि़त मानवता की सेवा करे चिकित्सक

locationशाहडोलPublished: Sep 05, 2018 09:03:54 pm

Submitted by:

shivmangal singh

भारतीय दर्शन में चिकित्सक को ईश्वर का रूप

MLA laid the foundation stone of the Action Center, said - Doctor of s

विधायक ने शीघ्र एक्शन केन्द्र की रखी आधारशिला , कहा- पीडि़त मानवता की सेवा करे चिकित्सक

विधायक ने शीघ्र एक्शन केन्द्र की रखी आधारशिला , कहा- पीडि़त मानवता की सेवा करे चिकित्सक
शहडोल . विधायक जयसिंहनगर प्रमिला ंिसह ने बुधवार को जिला चिकित्सालय में लगभग 92.44 लाख रुपये की लागत से बनने वाले शीघ्र हस्तक्षेप केंद्र की आधारशिला रखी। वहीं विधायक ने जिला जिला चिकित्सालय में वैक्सीन डिस्ट्रब्यूशन कक्ष लागत 38.83 लाख, 8 बेडेड डायलेसिस यूनिट, दवा वितरण कक्ष, सिविल सर्जन ड्रग स्टोर की भी आधार शिला रखी। जिला चिकित्सालय में इन कार्यों का कार्य तेजी से पूर्ण किया जायेगा। जिससे संभाग के नागरिकों को जिला चिकित्सालय के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। भूमि पूजन समारोह में अध्यक्ष नगर पालिका उर्मिला कटारे, सदस्य रोगी कल्याण समिति चंद्रेष द्विवेदी, अध्यक्ष अंन्त्योदय समिति राजाराम पाण्डेय, नरेंद्र दुबे, पार्षद संतोष लोहानी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश पाण्डेय, अभिषेक चौकसे एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
. इस अवसर पर विधायक जयसिंहनगर प्रमिला सिंह ने कहा है कि चिकित्सक सेवाभाव से समर्पित होकर पीडि़त मानवता की सेवा करें। उन्होने कहा है कि हमारे भारतीय दर्शन में चिकित्सक को ईश्वर का स्वरूप माना गया है। चिकित्सक अपने इस उच्च स्थान के आदर्शों पर चलते हुये पीडि़तों, मरीजों और दु:खी जनों की सेवाभाव से सेवा करें और पीडि़तों के चेहरें में मुस्कान लायें। समारोह को संबोधित करते हुये अध्यक्ष नगर पालिका उर्मिला कटारे ने कहा कि स्वच्छता से कई बीमारियों का समन होता है। स्वच्छता से सुंदर और स्वस्थ्य वातावरण का निर्माण होता है। रोगी कल्याण समिति के सदस्य चंद्रेश द्विवेदी ने कहा कि जिला चिकित्सालय शहडोल में सुविधाओं का विस्तार हुआ है। जिला चिकित्सालय में डायलेसिस इकाई का विस्तर किया जा रहा हैं, दवा वितरण कक्ष का विस्तार किया जा रहा है, प्राईवेट वार्डों का विस्तार किया जा रहा है, जिला चिकित्सालय में मरीजो के परिजनों को सस्ती दरों पर जलपान उपलब्ध कराने के लिये शीघ्र ही जलपान गृह भी प्रारंभ किया जायेगा। उन्होने बताया कि जिला चिकित्सालय में शीघ्र ही सीटी स्केन की सुविधा प्रारंभ हो रही है, जिससे संभाग के मरीजो को सीधा लाभ होगा। समारोह को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश पाण्डेय ने भी संबोधित किया। समारोह का संचालन संभाग के वरिष्ठ उद्घोषक दिलीप अग्रवाल ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो