scriptमां ने मजदूरी करके उठाया था पढ़ानें का बीणा,अति पिछड़ी बैगा जाति के दो छात्रों का नीट परीक्षा में चयन | Mother had raised her by wages, was taught to study, two backward stud | Patrika News

मां ने मजदूरी करके उठाया था पढ़ानें का बीणा,अति पिछड़ी बैगा जाति के दो छात्रों का नीट परीक्षा में चयन

locationशाहडोलPublished: Jun 26, 2019 08:36:26 pm

अब करेंगे चिकित्सा की पढाई

 Mother had raised her by wages, was taught to study, two backward students of backward caste class

मां ने मजदूरी करके उठाया था पढ़ानें का बीणा,अति पिछड़ी बैगा जाति के दो छात्रों का नीट परीक्षा में चयन

शहडोल . जिले के ग्रामीण क्षेत्रो के रहने वाले विशेष पिछड़ी जनजाती के छात्र सूरज प्रसाद एवं संदीप बैगा ने यह नही सोचा था कि मै पढ़-लिखकर चिकित्सा के क्षेत्र में भी कभी जाउगा। ग्राम चंदनिया खुर्द निवासी सूरज प्रसाद बैगा के पिता अमयलाल बैगा जीवन में मजदूरी कर किसी तरह बाल बच्चो का भरण पोषण करते है। उनके पुत्र सूरज ने नीट में सफलता हासिल कर चिकित्सकीय शिक्षा के लिए चयनित हुए है। इसी प्रकार ग्राम लमरो निवासी संदीप बैगा के सर पर पिता की संाया उठ जाने पर वह नही सोचा था। मै आगे की पढ़ाई कर चिकित्सक बनूगॉ। उसकी मॉ रत्ती बैगा मजदूरी करके अपने बच्चो को पढ़ाई कराने का बीड़ा उठाया और संदीप उसकी मेहनत से आज नीट में चयनित होकर अब चिकित्सा की पढाई करेगा।
कलेक्टर ललित दाहिमा को जैसे ही ज्ञात हुआ कि जिले के बैगा छात्रो ने नीट की परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, तो उन्होने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रद्युराज क्रमांक-1 की प्राचार्य आभा शुक्ला के माध्यम से छात्रो को कलेक्ट्रेट बुलाकर उनकी इस सफलता पर बधाई देते हुए पुष्पगुच्छ भेंटकर करते हुए उनक उज्जवल भविष्य की शुभकामानाएॅ दी और कहा कि कड़ी मेहनत कर चिकित्सा के क्षेत्र जिले का नाम रोशन करेंं।
नवीन शिक्षक संवर्ग के स्थानांरण संबंधी दिशा-निर्देश जारी
आयुक्त आदिवासी विकास द्वारा प्रदत्त जानकारी के अनुसार नवीन शिक्षक संवर्ग के स्थानंातरण संबंधी दिशा-निर्देश जारी करते हुए बताया है कि आवेदन एमपी टास पर टीआर आईडी के ट्रांसफर माड्यूल पर ऑनलाईन आवेदन किए जायेगें। विभागीय बेबसाईट पर भी यह सुविधा उपलब्ध करा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो