scriptमेरा वोट मेरा संकल्प : किसी भी प्रलोभन में आकर न करें मतदान | mp election : teacher and student take oath for vote | Patrika News

मेरा वोट मेरा संकल्प : किसी भी प्रलोभन में आकर न करें मतदान

locationशाहडोलPublished: Oct 30, 2018 08:40:02 pm

Submitted by:

shivmangal singh

मतदाताओं को जागरुक करने भारत माता हा.से.स्कूल के छात्र-छात्राओं व स्कूल स्टाफ ने ली शपथ

shahdol

मेरा वोट मेरा संकल्प : किसी भी प्रलोभन में आकर न करें मतदान

शहडोल। भारत माता हायर सेकेण्ड्री स्कूल के समस्त स्टाफ छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रगान के बाद निर्भीक होकर मतदान करने करने की शपथ ली। इस दौरान स्कूल प्रबंधक किशोर श्रीवास्तव ने मंच से सभी को शपथ दिलाई कि हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति,समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने एवं एकजुट होकर मतदान करने मतदाता जागरूकता पत्रिका परिवार के कार्यक्रम में हम सभी शामिल हुए हैं। हम सभी का कर्तव्य है कि अपने देश के मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी लोग आगे आएं।
shahdol
स्कूल की शिक्षिका हिमांशी श्रीवास्तव ने कहा कि आज हमें मतदान के लिए एकजुट होकर जन-जन को जागरुक करने के साथ मतदान का महत्व बताना अति आवश्यक है। सभी को मतदान करने के साथ मतदान के लिए जागरूक करना भी जरूरी है। हम मतदान कर के ही स्वच्छ छवि का अपना सेवक चुन सकते हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हम सभी मतदान करें साथ ही मतदान के लिए शहर की जनता को जागरुक करें। रत्नाकर मिश्रा ने कहा कि जिस प्रकार शिक्षा को ग्रहण कर जन-जन तक पहुंचाते हैं इसी प्रकार हम मतदान कर देश के लिए स्वच्छ छवि वाले अपने प्रतिनिधि को चुनते हैं।

shahdol
इन्होंने ली शपथ
स्कूल मैदान में मतदान करने व कराने की शपथ लेने वालों में किशोर श्रीवास्तव, उत्तम वर्मा, मुकेश सेन, राकेश द्विवेदी, पीयूष तिवारी, अजय पाण्डेय, हिमांशी श्रीवास्तव, ललित कुमार, विवेक पाठक, रत्नाकर मिश्रा, द्रोपदि मिश्रा, अंजुला पाण्डेय, अनीता मिश्रा, सुनीता गुप्ता, लाजी सिंह, सोनाली, फरहद जहां, श्रद्धा सिंह, दीपक सेन, ज्योति सोनी, जया सिंह, सुती मिश्रा, अजय सिहं राणा, प्रीति सिंह आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो