scriptसांसद जल्द करें प्रयास ताकि मिल सके नागपुर ट्रेन | MPs will soon get the effort to get Nagpur train | Patrika News

सांसद जल्द करें प्रयास ताकि मिल सके नागपुर ट्रेन

locationशाहडोलPublished: Dec 10, 2017 04:16:48 pm

Submitted by:

Murari Soni

कांग्रेस पदाधिकारी ट्रेन को लेकर करेंगे आंदोलन

शहडोल. बजट पेश होने के लिए समय नजदीक है। लोगों को उम्मीद है कि इस बार शहडोल संभाग को नागपुर के लिए सीधी ट्रेन मिलेगी। लोगों का यह सपना हकीकत में बदले इसकों लेकर स्थानीय लोग सांसद ज्ञान सिंह से आस लगाए हुए हैं। स्थानीय राजनेता भी मांग कर रहे हैं, कि जनता की आवाज को हमारे सांसद दिल्ली तक पहुंचाएं।
बजट पेश होने से पहले कदम उठाए जाएं ताकि नागपुर ट्रेन की सौगात क्षेत्रवासियों को मिले। शहर के गणमान्य नागरिक और स्थानीय लोग लंबे समय से नागपुर ट्रेन की मांग करते आ रहे हैं। सीधे ट्रेन न होने के कारण मरीजों को खासी परेशानियां झेलनी पड़ रहीं हैं।
ऐसा नहीं है कि शहडोल के किसी भी जिले से ट्रेन चलना नामुमकिन हो, लोगों की माने तो स्थानीय सांसद पहल करें तो टे्रन चलना बड़ी बात नहीं है।
अब कांग्रेस नेता बोल रहे हैं कि ट्रेन न मिली तो वह उग्र आंदोलन करें, वहीं इस मुद्दे पर भाजपा नेता भी नागपुर ट्रेन को जरूरी बताकर भाजपा सांसद से चर्चा करने और दिल्ली तक मांग पहुंचाने की बात कह रहे हैं।
—नागपुर तक सीधी ट्रेन बेहद जरूरी है। अधिकतर हॉस्पिटल नागपुर में ही हैं, यहां से बढ़ी संख्या में मरीज नागपुर जाते हैं। हमने सांसद ज्ञान सिंह से इस मामले में चर्चा की थी, भाजपा द्वारा ट्रेन की मांग की जा रही है।
अमिता चपरा, प्रदेश कार्य समिति सदस्य, भाजपा।
—सीधे ट्रेन न होने के कारण मरीजों और व्यापारियों पर इसका प्रभाव पड़ता है। ट्रेन की मांग को लेकर विगत समय हमारे द्वारा सांसद ज्ञान सिंह को ज्ञापन सौंपा गया था। हमे आश् वासन दिया गया था, लेकिन मांग पूरी नहीं हुई। ट्रेन नहीं मिली तो आंदोलन करेंगे।
प्रमोद जैन, कांग्रेस नेता व व्यापारी।
—यदि नागपुर के लिए सीधी ट्रेन मिल जाए तो संभाग के लिए के लिए ट्रेन जीवन दायिनी हो जाएगी। हम ट्रेन की मांग को लेकर ऊपर तक बात पहुंचाएंगे। भाजपा सांसद से इस मामले में चचाएं होती रहती हैं। हम प्रयास करेंगे।
सत्यभामा गुप्ता, प्रदेश कार्य समिति सदस्य, भाजपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो