मॉडल सड़क अधूरी, सितंबर तक पूरा कराना है निर्माण

ठेकेदार को कर दिया 75 लाख रुपए से अधिक का भुगतान

By: shubham singh

Updated: 25 Jul 2018, 06:48 PM IST

शहडोल. नगर के जय स्तंभ चौक से बाणगंगा चौराहे तक बनाई जा रही मॉडल सड़क वाहन चालकों के लिए आफत बन कर रह गई है। निर्माण कार्य में की गई लापरवाही और अनियमितता के बाद नपा ने ठेकेदार को दूसरी बार लगभग 10 दिन पहले नोटिस जारी किया है। गौरतलब है कि माड़ल सड़क का निर्माण लगभग 5 करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा है। सड़क निर्माण पूरा कराने के लिए ठेकेदार को सितंबर 2018 तक की समय सीमा निर्धारित की गई थी। मौके पर अब तक ठेकेदार द्वारा लगभग एक का निर्माण कार्य कराया गया है, धीमी गति के कारण ऐसे में 30 सितंबर तक कैसे निर्माण पूरा होगा इस बात को लेकर सवाल उठ रहे हैं। हाल ऐसे हैं कि पोनांग तालाब के सामने सड़क निर्माण की चौड़ाई ही ठेकेदार द्वारा कम कर दी गई, वहीं निर्माण कार्य वर्तमान समय में बंद कर दिया गया है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
75 लाख रुपए का किया भुगतान-
नगर की जय स्तंभ चौक से बाणगंगा चौक तक बनाई जा रही माड़ल सड़क का निर्माण कार्य अब तक आधा अधूरा ही कराया जा सका है। निर्माण कार्य पूरा हो इसके पहले ठेकेदार को नपा द्वारा लगभग 75 लाख रुपए का भुगतान कर दिया गया है। ठेकेदार को भुगतान मिलने के बाद निर्माण कार्य बंद कर दिया गया है, जिससे समय सीमा के भीतर निर्माण कैसे पूरा होगा इस बात को लेकर संसय बना हुआ है।
लगता है जाम
सड़क निर्माण में देरी और हीला हवाली किए जाने के कारण सड़क लोगों के लिए आफत बनकर रह गई है। सुविधा के बजाय माड़ल सड़क का निर्माण पूरा नहीं होने से कटनी और बुढ़ार तथा रीवा की तरफ से आने वाले हैवी वाहनों को निकलने में परेशानी हो रही है, वहीं आए समय जाम की स्थिति निर्मित होने की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं। माड़ल सड़क निर्माण में ठेकेदार द्वारा सड़क की खुदाई कराए जाने और जगह- जगह गड्ढे होने की वजह से हादसे का डर बना हुआ है। सड़क पर आए दिन वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं, बावजूद इसके नपा द्वारा ठेकेदार को अभयदान दिया गया है, जिससे ठेकेदार मनमानी निर्माण कार्य करा रहा है।
कराया जा रहा निर्माण
मॉडल सड़क निर्माण में लापरवाही को लेकर अभी हाल में नोटिस जारी किया गया है। ठेकेदार को समय सीमा के अन्दर कार्य कराने के लिए कहा गया है। अगर समय सीमा के भीतर कार्य नहीं किया गया तो ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
ब्रृजेन्द्र वर्मा
सहायक यंत्री नपा-शहडोल

shubham singh Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned