नगरपालिका के जिम्मेदार देते है नल कनेक्शन कटवाने की सलाह

आए दिन फूटती रहती है पानी सप्लाई की पाइप लाइन, पेयजल संकट से जूझ रहे रामानुजनगर के रहवासी, समस्या के समाधान के लिए नपा का रुख है उदासीन

By: brijesh sirmour

Published: 01 Mar 2020, 02:15 PM IST

शहडोल. संभागीय मुख्यालय के पुराने वार्ड नम्बर 12 व नए 17 के अंतर्गत रामानुज कॉलोनी के रहवासी पिछले दो महीने से पेयजल संकट का सामना कर रहे है। कॉलोनी में घटिया पाइप लाइन से जलापूर्ति होने की वजह से आए दिन पाइप लाइन फूटती रहती है। जिससे करीब दो सौ घरों की पेयजल आपूर्ति बाधित हो जाती है। कॉलोनीवासियों की यह समस्या एक दिन की नहीं है, बल्कि हफ्ता-पन्द्रह दिन में पाइप लाइन फूटती रहती है। कॉलोनीवासियों ने इसकी कई बार नपाधिकारियों से शिकायत की है। जिस पर उन्हे नल कनेक्शन कटवा लेने की सलाह दी जाती है। सवाल यह उठता है कि जब नगरपालिका के अधिकारी इस प्रकार के गैर जिम्मेदाराना जवाब देगें तब वार्डवासी अपनी फरियाद किससे करेंगेï?
एक साल से बनी है पेयजल संकट की समस्या
वार्डवासियों ने बताया है कि उनकी यह समस्या पिछले एक साल से बनी हुई है। जिसकी मुख्य वजह घटिया व पुरानी पाइप लाइन से पेयजल की सप्लाई किया जाना है। जब पानी टंकी से जलापूर्ति की जाती है, तब पानी के फोर्स से ही पाइप लाइन फट जाती है और लोगों के घरों में पहुंचने वाला पानी सडक़ों पर बहने लगता है। जिसके सुधार में नपा द्वारा ध्यान भी नहीं दिया जाता।
कनेक्शन का पैसा लेते है पर पानी नहंी देते है
वार्डवासियों का कहना है कि उन्होने नल कनेक्शन के बाद नपा द्वारा प्रतिमाह की दर से पैसा तो लिया जाता है, मगर उसके एवज में पानी की आपूर्ति नहीं की जाती है और जब जिम्मेदारों समस्या के निदान की बात की जाती है, तब वह नल कनेक्शन कटवा लेने की सलाह देते हैं।

हम लोगों ने कई बार नपा कार्यालय में पाइप लाइन फूटने व घरों मेें पानी नहीं आने की शिकायत की है, मगर वहां हमें संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता।
निश्चय चतुर्वेदी, वार्डवासी

हमारे घरों मेें नगरपालिका के नल शो-पीस बनकर रह गए हैं, क्योंकि उस नल में न पानी आता है और न हवा ही निकलती है। वह अक्सर बंद ही रहता है।
राजा तिवारी, वार्डवासी

इनका कहना है
मुझे इसकी जानकारी नहीं थी, मैं वार्डवासियों की इस समस्या को दिखवाता हूं और समस्या का निदान करूंगा।
सुखेन्द्र सिंह तोमर, जल प्रदाय प्रभारी, नगरपालिका, शहडोल

Show More
brijesh sirmour
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned