scriptसंक्रमण रोकने की नपा ने नगर में शुरू किया सफाई अभियान | NAP started cleanliness drive in the city to prevent infection | Patrika News

संक्रमण रोकने की नपा ने नगर में शुरू किया सफाई अभियान

locationशाहडोलPublished: Mar 28, 2020 07:13:01 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

नालियों और मुहल्लों में शुरू की सफाई

NAP started cleanliness drive in the city to prevent infectionसंक्रमण रोकने की नपा ने नगर में शुरू किया सफाई अभियान

NAP started cleanliness drive in the city to prevent infectionसंक्रमण रोकने की नपा ने नगर में शुरू किया सफाई अभियान

शहडोल. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए नपा द्वारा एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। नपा द्वारा नगर के 10 जोन और 39 वार्डों में लगभग 200 सफाई कर्मियों की तैनाती की जा रही है। नपा द्वारा सफाई के लिए 39 वार्ड प्रभारियों को सफाई की जिम्मदारी सौंपी गई है। तीन दिन से नपा द्वारा चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान के तहत नगर के सोहागपुर, पाली रोड़, निगम कालोनी, बस स्टैंड़, पुरानाबस स्टैंड, जिला अस्पताल, जय स्तंभ, घरौला मुहल्ला, पुरानी बस्ती, इतवारी मुहल्ला, सिंहपुर रोड़, आफीसर कालोनी, हाउसिंग बोर्ड कालोनी, बलपुरवा, पटेल नगर, नरसरहा , बुढ़ार रोड़ सहित नगर के अन्य कालोनियों और बस्तियों में नाली और नालों के सफाई के साथ ही ब्लिचिंग पावडर और कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराया जा रहा है।
शासकीय कार्यालयों में भी सफाई-
नपा द्वारा नगर के सब्जी मण्डी सहित नगरपालिका के भवनों और कार्यालय, कलेक्ट्रेट, न्यायालय परिसर और अन्य कार्यालयों में सफाई के साथ कार्यालयों में सेनेटाइज कराने का कार्य नपा द्वारा मशीन के माध्यम से कराया जा रहा है, जिससे कार्यालय आने जाने वाले व्यक्तियों को संक्रमण से बचाया जा सके।इसी तरह नगरपालिका द्वारा शहर की सड़कों की सफाई कराई जा रही है।
नगर भर में चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान-
नगर में तीन दिनों से लगातार नगर की नालियों और नालों केसाथ शासकीय कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों में साफ सफाई के साथ ब्लीचिंग पावडऱ औरकीटनाशक दवाइयों का छिड़काव एहतियात के तौर पर कराया जा रहा है। आगे भी लगातार स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।
अजय श्रीवास्तव
सीएमओ
नपा-शहडोल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो