scriptनोटिस तक सीमित नपा की कार्रवाई | Napa action limited to notice | Patrika News

नोटिस तक सीमित नपा की कार्रवाई

locationशाहडोलPublished: Sep 15, 2019 08:04:12 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

अवैध निर्माण और बिना अनुमति निर्माण का मामला

Napa action limited to notice

Napa action limited to notice

शहडोल. नगरपालिका क्षेत्र में बिना अनुमति मनमानी तरीके से भवन निर्माण और अतिक्रमण करने मामले में नपा की कार्रवाई नोटिस तक सीमित हो गई है। नपा द्वारा लगभग 22 लोगों को बिना अनुमति निर्माण कराने के मामले में नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया और इसके बाद मनमानी निर्माण कराने वाले सरहंगों और रसूखदारों के विरुद्ध कोई मामला नहीं दर्ज किया गया जबकि नपा को इस मामले में नोटिस के बाद कानूनी कार्रवाई करते हुए न्यायालय में चालानी कार्रवाई की जानी थी, लेकिन नपा द्वारा नोटिस जारी करने के बाद आगे कार्रवाई नहीं की गई। बताया गया है कि नगर में इन दिनों ताबड़तोड़ बिना अनुमति भवनों का निर्माण बिना रोक टोक कराया जा रहा है। वहीं नगर में कई ऐसे भवन बिना अनुमति बना लिए गए लेकिन वह नपा के रिकार्ड में दर्ज नहीं कराए जाने के कारण संपत्तिकर की राशि की चोरी की जा रही है। इस मामले को लेकर नपा अमला लगातार उदासीनता बरत रहा है।
बाक्स-
22 लोगों को नपा ने किया था नोटिस जारी-
जानकारी में बताया गया है कि बीते दो महीने के दौरान नपा द्वारा नगर में बिना अनुमति निर्माण कराने के मामले को लेकर लगभग 22
लोगों को नोटिस जारी किया गया था। नोटिस में अवैध निर्माण कर्ताओं से जवाब तलब किया गया, लेकिन कई रसूखदारों ने नपा को जवाब नहीं दिया, जिससे नपा द्वारा मामले में कार्रवाई नहीं की गई है।
की जाएगी कानूनी कार्रवाई
बिना अनुमति निर्माण मामले में भवन निर्माण कराने वाले लोगों को नोटिस जारी किया गया था, कुछ लोगों द्वारा जवाब नहीं दिया गया है। मामले में आगे न्यायालयीन कार्रवाई की जाएगी।
अजय श्रीवास्तव
सीएमओ

ट्रेंडिंग वीडियो