दो दिन से फूटी पाईप लाइन. प्रतिदिन सड़क में बह रहा हजारों लीटर पानी

दो दिन से फूटी पाईप लाइन, पुरानी बस्ती के कई घरों तक नहीं पहुंच रहा पानी

By: shubham singh

Published: 06 Oct 2021, 09:21 PM IST


शहडोल. जलापूर्ति के लिए नगर के मुख्य मार्गो के अलावा कॉलोनियों में बिछाई गई पाईप लाईन आए दिन क्षतिग्रस्त हो रहीं है। जिसके चलते नगर के किसी ने किसी वार्ड में आए दिन जलापूर्ति की समस्या बनी ही रहती है। जिसकी प्रमुख वजह कभी गैस पाइप लाइन के लिए तो कभी अलग-अलग कंपनियों द्वारा केबल बिछाने के लिए की जाने वाली खुदाई को माना जा रहा है। ऐसी ही स्थिति पिछले तीन दिनो से कल्याणपुर रोड स्थित अण्डर ब्रिज के समीप बनी हुई है। बताया जा रहा है कि यहां की गई खुदाई के चलते जलापूर्ति के लिए बिछाई गई पाईप लाइन सोमवार की शाम को क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसके चलते पुरानी बस्ती के जिन घरों तक इस पाइप लाइन से पानी सप्लाई की व्यवस्था थी वह ठप हो गई है। ऐसे में स्थानीय रहवासियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पाइप लाइन सुधार में नगर पालिका अमले को भी पसीना छूट रहा है।
प्रतिदिन सड़क में बह रहा हजारो लीटर पानी
पिछले तीन दिन से पाइप लाइन फूटी हुई है। जिस वजह से सुबह-शाम पानी सप्लाई चालू करने के साथ ही अण्डरब्रिज के पास पानी भरना शुरु हो जाता है और देखते-देखते सड़क में लबालब पानी भर जाता है। तीन दिन से लगातार हजारों लीटर पानी सड़क में व्यर्थ में बह रहा है। अण्डर ब्रिज में पानी भरने की वजह से आवागमन भी परेशानी हो रही है। वहीं जो पानी लोगों के घरों तक पहुंचना चाहिए वह सड़क में भरा रहता है।
दो दिन में नहीं कर पाए सुधार
उल्लेखनीय है कि पाईप लाइन फूटने के बाद पिछले दो दिन से नगर पालिका अमले द्वारा सुधार कार्य कराने के प्रयास किए जा रहे है। तीसरे दिन दोपहर बाद तक पाइप लाइन में सुधार कार्य नहीं किया जा सका है। नगर पालिका की टीम दो दिन से टूटी हुई पाइप लाइन के मेंटेंनेंस में लगी हुई है। इधर पाइप लाइन से पुरानी बस्ती के जिन क्षेत्रो में पानी सप्लाई की जा रही थी। वहां के रहवासी दो दिन से जलापूर्ति न होने की वजह से काफी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

Show More
shubham singh Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned