एनसीसी कैडेटों ने निकाली रैली, कौमी एकता सप्ताह पर लिया राष्ट्रीय एकता का सकल्प

बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं का दिया संदेश

By: raghuvansh prasad mishra

Published: 25 Nov 2018, 09:09 PM IST

शहडोल. एनसीसी कैडेटो के द्वारा भारत स्वच्छ मिशन के अतर्गत 20 से 25 नवम्बर तके विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमे कर्नल सुमित दुग्गल के निर्देशन में बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं , महिला स्वास्थ एवं सुरक्षा, जागरूकता रैली, वृक्षा रोपण,कौमी एकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी तारत्मय में रविवार को न्यू गांधी चौराहे से जयस्तम्भ चौक व पुराने जयस्तम्भ चौक से न्यू गांधी चौक तक लगभग 6 किलोमिटर तक एनसीसी के लगभग 150 कैडटों ने एक जागरूकता रैली निकाली। जिसमे शा उत्कृष्ट विद्यालय रघुराज क्रमांक एक और दो के कैडेटों ने रैली में भाग लिया। इस अवसर पर एनसीसी अधिकारी आरपीसिंह एवं केके पटेल व क्वाटर मास्टर हवलदार विनोद सिंह उपस्थित रहे। रैली में एनसीसी कैडटों ने समाज में विभिन्न मुद्दोंं पर जागरूकता लाने का प्रयास किया।
कन्या शिक्षा परिसर में कौमी एकता सप्ताह का हुआ समापन
कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव ने कहा है कि हमारे देश में विविधताओं के होते हुये भी हम सब एक है और हम सब आपस में मिलकर रहते है। उन्होनें कहा है कि शांति सौहाद्र्र और भाईचारे के वातावरण से देश की एकता और अखण्डता को मजबूती मिलती है। हम सभी को अपने भेदभाव को मिटाकर मिलजुल कर रहना चाहिये। कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव रविवार को स्थानीय कन्या शिक्षा परिसर पाण्डवनगर में कौमी एकता सप्ताह के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थी। उन्होनें कहा कि हमारी एकता सिर्फ कौमी एकता सप्ताह तक ही सीमित न रहे, हम सदैव एकता के बंधन में बंधे रहे, ऐसे प्रयास सभी को करना चाहिये। इस अवसर पर कलेक्टर द्वारा उपस्थितजनो को कौमी एकता की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा कौमी एकता पर आधारित गीतों और लोकनृत्य की प्रस्तुतियां दी गई। छात्रा ज्योति रजक, खुशबू सागर, सविता सिंह एवं कमला सिंह कौमी एकता पर अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर एवं प्रभारी सहायक आयुक्त सुरेश अग्रवाल, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी चन्देल, मण्डल संयोजक राजेन्द्र तिवारी एवं सिद्दीकी सहित छात्रावास की अधीक्षिकायें एवं शिक्षिकायें तथा छात्रायें उपस्थित थी। कार्यक्रम में आभार प्राचार्य रणधीर सिंह धुर्वे द्वारा व्यक्त किया गया।
प्रेक्षक ने विभिन्न मतदान केन्द्रो का किया निरीक्षण
विधानसभा क्षेत्र ब्यौहारी के समान प्रेक्षक बीके देहुरी ने रविवार को विधानसभा क्षेत्र ब्यौहारी के ग्राम पंचायत बरकच्छ के मतदान केन्द्र 224 एवं मतदान केन्द्र क्रमांक 225 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समान प्रेक्षक द्वारा बूथ लेवल ऑफिसर से मतदाता पर्ची के वितरण संबंध में जानकारी ली गई। समान प्रेक्षक द्वारा ग्राम पंचायत बराछ के मतदान केन्द्र क्रमांक 288, 289, 290 एवं 291का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान समान प्रेक्षक द्वारा बूथ लेवल ऑफिसर से मतदाता पर्ची वितरण के संबंध में जानकारी ली गई।

raghuvansh prasad mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned