scriptलापरवाही: खांसी की जगह मरीज को दिया बीपी लोशन | Negligence: BP lotion given to the patient instead of cough | Patrika News

लापरवाही: खांसी की जगह मरीज को दिया बीपी लोशन

locationशाहडोलPublished: Apr 20, 2022 09:14:29 pm

Submitted by:

shubham singh

अस्पताल में लापरवाही उजागर, सीएमएचओ से शिकायत

लापरवाही: खांसी की जगह मरीज को दिया बीपी लोशन

लापरवाही: खांसी की जगह मरीज को दिया बीपी लोशन

शहडोल. बुढ़ार अस्पताल में खांसी और बुखार की मरीज को बीपी लोशन देने का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत पीडि़ता ने सीएमएचओ से करते हुए कार्रवाई की मांग की है। प्रिया जैसवाल ने शिकायत में बताया कि राजकुमारी जैसवाल को बुढ़ार अस्पताल इलाज के लिए लेकर गई थी। यहां पर डॉक्टरों ने जांच करते हुए खांसी की दवाइयां लिख दी थी। बाद में दवा कक्ष पहुंची तो यहां पर लापरवाही से कर्मचारियों ने बीपी लोशन दे दिया। इससे मरीज की जान भी जा सकती थी। मामले की शिकायत करते हुए पीडि़त ने लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पीडि़त ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा दिए गए बीपी लोशन में साफ लिखा था कि ये जहर है। दवा पीने योग्य नहीं है। इसके बावजूद कर्मचारियों ने मरीज को बिना सलाह दिए ही पकड़ा दिया था। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ कर्मचारी द्वारा बरती गई यह लापरवाही मरीज के लिए घातक साबित हो सकती थी। गनीमत थी कि समय रहते परिजनो को इसकी जानकारी लग गई। यदि अनजाने में मरीज द्वारा इसका उपयोग किया जाता तो स्थिति बिगड़ सकती थी। मामले की शिकायत के बाद वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा संबंधित से लापरवाही को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।
फार्मासिस्ट को नोटिस, मांगा जवाब
अस्पताल प्रबंधन के अनुसार, फार्मासिस्ट की लापरवाही पर नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही फार्मासिस्ट से जवाब मांगा जा रहा है कि इस तरह की लापरवाही क्यों बरती गई।
संभवत भीड़ होने की वजह से दूसरे मरीज की दवा उठा गई थी। नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
डॉ सचिन कारखुर, बीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो