scriptन हेडलाइट लगी है न अग्निशमन यंत्र फिर भी दौड़ रही हैं बसें, परिवहन विभाग ऐसे बसों को जारी कर रहा है परमिट | Neither headlight is installed nor fire fighting vehicles are running | Patrika News

न हेडलाइट लगी है न अग्निशमन यंत्र फिर भी दौड़ रही हैं बसें, परिवहन विभाग ऐसे बसों को जारी कर रहा है परमिट

locationशाहडोलPublished: Oct 17, 2019 07:57:43 pm

Submitted by:

shubham singh

मजबूरी में यात्री जान हथेली पर लेकर बसों में कर रहे हैं सफर

Neither headlight is installed nor fire fighting vehicles are running

न हेडलाइट लगी है न अग्निशमन यंत्र फिर भी दौड़ रही हैं बसें, परिवहन विभाग ऐसे बसों को जारी कर रहा है परमिट

शहडोल। जिले की विभिन्न मार्गों पर जर्जर बसें धड़ल्ले से दौड़ रही हैं। इन जर्जर बसों को परिवहन विभाग परमिट दे रखा है। बसों की हालत यह है कि बसों में न हेडलाइट लगी है न अग्निशमन यंत्र लगे हैं। यात्री मजबूरी में जान हथेली पर लेकर इन बसों में सफर करने को मजबूर हैं। गुरुवार को इसका नजारा देखने को मिला।


टूटी हुई है हेडलाइट
जिले में विभिन्न रूटों पर लगभग 200 बसें संचालित होती हैं। बस स्टैंड से संचालित हो रही कई बसों में हेडलाइट टूटी हुई हैं। बसें पूरी तरह से जर्जर हो चुकी हैं। बसों की हालत यह है कि बसें सड़क पर दौडऩे लायक तक नहीं बची हैं। बसें कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकती हैं। इसके बाद भी परिवहन विभाग इन बसों को चलने के लिए परमिट प्रदान कर रहा है। इससे परिवहन विभाग के अधिकारियों पर अंगूली उठ रही है।


नहीं लगें है अग्निशमन यंत्र
परिवहन विभाग के नियमानुसार बसों में अग्निशमन यंत्र लगे होने चाहिए ताकि अगर अचानक बसे में कोई आगजनी की घटना होती है तो उस पर तत्काल काबू पाया जा सके लेकिन गुरुवार को जब बसों का निरीक्षण किया गया तो कई बसों से अग्निशमन यंत्र गायब मिला। ऐसे में अगर अचानक आगजनी जैसी कोई घटना होती है फिर उस पर काबू करना मुश्किल हो जाएगा। बसों की हालत यह है कि कई बसों की सीटें पूरी तरह से टूट चुकी हैं। बसों में केवल लोहे लगे हैं। इन सीटों पर यात्री मजबूरी में ही बैठ पा रहे हैं। यात्री किराया तो पूरा चुका रहे हैं लेकिन सुविधा के नाम पर इन बसों में यात्रियों को कुछ भी नहीं मिल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो