scriptशराब की दुकान में कर देते थे नई बोतल पैक, सील लगाने की मशीन और रैपर जब्त | New bottle packs delivered to the liquor store,Sealing machine and wra | Patrika News

शराब की दुकान में कर देते थे नई बोतल पैक, सील लगाने की मशीन और रैपर जब्त

locationशाहडोलPublished: Mar 05, 2021 12:19:40 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

– शराब बोतल पर सील लगाने की मशीन और रैपर जब्त- शराब दुकानों पर औचक जांच, एक कर्मचारी हिरासत में

0__2.png

शहडोल. शहर की शराब की दुकानों में अब शराब को पैक करके बेचा जाने लगा है। दुकानों के अंदर बाकायदा मशीन लगी है जिनसे बोतल सील की जाती है और फिर रैपर लगाकर बेच दी जाती है। इस पूरे गोरखधंधे में सरकार को तो राजस्लव का चूना लगता ही है साथ ही अवैध शराब का कारोबार भी फलता फूलता है। देर शाम पुलिस की रेड में इसका खुलासा हुआ।

शहर में लगातार मिल रही शराब की अवैध की शिकायतों के बाद जिले के पुलिस अधीक्षक ने शहर की शराब दुकानों की औचक पड़ताल की। एएसपी मुकेश वैश्य के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों की टीम अलग-अलग शराब दुकानों में स्टापर लगाकर निरीक्षण किया। इस दौरान देशी शराब की दुकान से शराब बोतल में सील लगाने वाली मशीन भी जब्त की है। शहर के कई दुकानों में औचक जांच के लिए पहुंचे पुलिस अधिकारियों को देख हड़कंप की स्थिति बन गई थी।

शराब के बुढ़ार रोड स्थित देशी शराब दुकान से पुलिस से बोतल पर सील और रैपर लगाने वाली मशीन भी जब्त की है। बाद में पुलिस ने यहां से एक कर्मचारी को पूछताछ के लिए ले गई। दुकान में नकली शराब खपाने की भी आशंका जताई जा रही है। उधर आबकारी विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं। पुलिस अधिकारियों ने अहातों पर भी दबिश दी। शराब दुकान के बगल में चल रहे अवैध अहातों को बंद कराया गया।

कार्यवाई में एएसपी मुकेश वैश्य , थाना प्रभारी कोतवाली राजेशचंद्र मिश्रा , थाना प्रभारी सोहागपुर योगेंद्र सिंह परिहार , यातायात प्रभारी अनुसुइया उइके , सूबेदार अभिनव राय , एसआई हवलदार सिंह , एएसआई रजनीश तिवारी सहित तीन थानों के पुलिस बल रहा मौजूद। इसी तरह पुलिस ने धनपुरी क्षेत्रांतर्गत गुडरू घाटा में दबिश देकर शराब जब्त की है। इसी तरह सीधी के अलावा थाना सिहंपुर क्षेत्रांतर्गत पुलिस ने शराब जब्त है। उधर थाना बुढार और थाना अमलाई क्षेत्रांतर्गत पुलिस ने दबिश देकर शराब की अवैध खेप जब्त की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zprtz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो