संशोधन कर बनाए नई पटवारी चयन सूची

संशोधन कर बनाए नई पटवारी चयन सूची

Shiv Mangal Singh | Publish: Sep, 05 2018 08:11:23 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

आदिम जनजाति के अभ्यर्थियों ने की जनसुनवाई में मांग

शहडोल. जनसुनवाई में मंगलवार को अंचलों की कई समस्याओं को लेकर ग्रामीण पहुंचे और अधिकारियों से शिकायत कर कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव, संयुक्त कलेक्टर सुरेश अग्रवाल एवं डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी सहित अन्य अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की। जनसुनवाई में आदिम जनजाति के करीब तीस युवाओं ने पटवारी चयनित परीक्षा सूची में संसोधन कर दोबारा मेरिट सूची बनवाने की मांग की है। युवाओं का कहना है कि बैगा, भरिया और सहरिया जाति के प्रमाण पत्र को आधार मान कर चयनित सूची में संशोधन किया जाना आवश्यक है। मांग करने वालों मं अखिलेश कुमार बैगा, सुरेश बैगा, रेवा प्रसाद बैगा, रामरतन बैगा, नरेश बैगा, राजू बैगा सहित अन्य कई अभ्यर्थी शामिल हैं।
बैगा महिलाओं को नहीं मिली राशि
ग्राम पड़मनिया से आई कई बैगा महिलाओं ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि उन्हे बैगा पोषण राशि दिलाई जाए। ताकि वह अपना व अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें । मांग करने वाली महिलाओं में उर्मिला बैगा, गुड्डी बैगा, शांति बाई बैगा, लीला, चैती, रतनी, सोहनी, रमकलिया, छोटई, कुसमी और मुन्नी बाई बैगा सहित अन्य कई महिलाएं शामिल रही।
सरपंच ने घर में खोला कांजी हाउस
जनसुनवाई में ग्राम पटासी निवासी रामखेलावन जायसवाल ने आरोपित किया कि ग्राम पंचायत के सरपंच ने अपने घर में कांजी हाउस खोल रखा है और ग्रामीणों के मवेशी को बंद करके अवैध रूप से रसीद काट कर राशि की वसूली कर रहा है। उसने मांग की है कि सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
वृद्धा को किया बेघर
जनसुनवाई में उमरिया जिला की 80 वर्षीय वृद्धा हिरौतियाबाई रजक पत्नी तोड़े लाल रजक भी आई। जिसने बताया कि उसके निजी घर में मोलइया केवट ने कब्जा कर ताला लगा दिया था, अब उसकी मृत्यु हो गई है। इसलिए घर का ताला तुड़वाकर उसे घर मेंं कब्जा दिलाया जाए।
बेटा खो गया अब कौन देगा सहारा
ग्राम नरवार निवासी असहाय मुन्नालाल यादव ने अपनी पुत्री के साथ कलेक्ट्रेट में आकर बताया कि ऑटो चलाकर जीवकोपार्जन करने वाले उसके पुत्र दीपक यादव को कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया है। जिससे उसके जीने का सहारा छिन गया है। अब उसके समक्ष भरण पोषण की समस्या खड़ी हो गई है। उसने मांग की है कि उसके पुत्र की तलाश कर उसके जीवन को सहारा दिया जाए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned