scriptलोगों को था इस नई ट्रेन का इंतजार, लेकिन आखिर ऐसा क्या हुआ जो टाल दी गई शुभारंभ की तारीख | New train hamsafar express, shahdol station | Patrika News

लोगों को था इस नई ट्रेन का इंतजार, लेकिन आखिर ऐसा क्या हुआ जो टाल दी गई शुभारंभ की तारीख

locationशाहडोलPublished: May 11, 2018 05:21:27 pm

Submitted by:

Akhilesh Shukla

पढि़ए पूरी खबर…

New train hamsafar express, shahdol station

शहडोल- अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ को दो ट्रेन की सौगात मिली थी एक अंत्योदय एक्सप्रेस और दूसरी हमसफर एक्सप्रेस, इन दोनों ही ट्रेन का फायदा शहडोल संभाग वालों को भी मिलने वाला है, क्योंकि इन दोनों ही ट्रेनों के स्टापेज शहडोल स्टेशन में है, इनमें से अंत्योदय एक्सप्रेस की शुरुआत तो हो चुकी है, जिसका स्वागत भी भव्य तरीके से किया गया, तो वहीं दूसरी नई ट्रेन हमसफर की शुरुआत भी 10 मई मतलब बीते गुरुवार को होनी थी, लेकिन इसका शुभारंभ कुछ कारण वश अभी नहीं हो सका है।

 

नहीं आई हमसफर, 30 तक बढ़ गई शुभारंभ की तारीख

दरअसल जबलपुर से शहडोल-बिलापुर होते हुए कोलकत्ता तक जाने वाली नई ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस का शुभारंभ कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है। इसका कारण फिलहाल रेलवे अधिकारियों ने नहीं बताया है, कि आखिर किस वजह से इस नई ट्रेन की शुरुआत 10 मई को नहीं हुई। वहीं कहा जा रहा है कि ३० मई तक ट्रेन का उद्घाटन रेल राज्यमंत्री कर सकते हैं।

 

गौरतलब है कि 10 मई को हमसफर एक्सप्रेस का शुभारंभ होना था। जिसके स्वागत की तैयारी में स्थानीय भाजपाई भी पहुंचने वाले थे। वहीं शहडोल स्टेशन पर भी रेलवे कर्मचारी टे्रन के स्वागत की तैयारियां कर रहे थे। लेकिन देर रात को ही अचानक से ट्रेन के शुभारंभ होने की तारीख को बढ़ा दिया गया। यह ट्रेन आधुनिक सुविधा से लेस पूरी थर्ड एसी ट्रेन है। जिसका स्टापेज शहडोल स्टेशन पर भी है, मतलब साफ है शहडोल स्टेशन से चढऩे वाले यात्रियों को भी इसका फायदा मिलेगा।

 

अंत्योदय एक्सप्रेस के स्वागत में उमड़ी थी भीड़
इससे पहले नई ट्रेन अंत्योदय एक्सप्रेस का भव्य शुभारंभ हुआ था, रायपुर से इसका शुभारंभ किया गया और फिर हर स्टेशन में इस नई ट्रेन का स्वागत किया गया, शहडोल संभाग के भी तीनों स्टेशनों में इस नई ट्रेन का स्वागत किया गया था, अनुपपुर स्टेशन से शहडोल सांसद ज्ञान सिंह इसी ट्रेन में सवार होकर शहडोल से होते हुए इस नए ट्रेन के स्वागत में उमरिया तक गए।

 

अंत्योदय एक्सप्रेस दुर्ग स्टेशन से फिरोजपुर तक चलेगी। रेलवे प्रबंधन के अनुसार ट्रेन में 16 सामान्य कोच व 2 जनरेटर कोच सहित 18 कोच हैं, अनारक्षित सुपरफास्ट गाड़ी होने के कारण केवल साधारण टिकट (जनरल द्वितीय श्रेणी टिकट) ही जारी किए गए हैं। इस ट्रेन में यात्रियों को विशेष आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हंै। इस ट्रेन के लिए साधारण टिकट किराया अन्य ट्रेन के साधारण टिकट के मूल भाड़े की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो