scriptनागपुर तक सीधी ट्रेन नहीं, बिलासपुर में 22 घंटे रुकती है नर्मदा एक्सप्रेस, विस्तार की उठी मांग | no direct train till nagpur | Patrika News

नागपुर तक सीधी ट्रेन नहीं, बिलासपुर में 22 घंटे रुकती है नर्मदा एक्सप्रेस, विस्तार की उठी मांग

locationशाहडोलPublished: Jul 27, 2021 09:47:59 pm

Submitted by:

amaresh singh

मंत्री और सांसद ने लिखा पत्र, कहा- नागपुर और इतवारी तक कराएं विस्तार

train.jpg

शहडोल. संभाग से नागपुर तक सीधी ट्रेन के लिए लम्बे समय से मांग की जा रही है। एक दशक से ज्यादा समय से उठ रही इस मांग को लेकर अब तक कोई नतीजा नहीं निकला है। जनप्रतिनिधि भी कई वर्षों से इस मुद्दे को उठा रहे हैं लेकिन कमजोर नेतृत्व की वजह से सफलता नहीं मिल रही है। कटनी-बिलासपुर के बीच नागपुर तक सीधी ट्रेन न होने का मुद्दा एक बार फिर जनप्रतिनिधियों ने उठाया है। इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री व सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते और शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह ने रेल मंत्री को पत्र लिखा है। उन्होने कटनी-बिलासपुर के बीच से नागपुर तक सीधी ट्रेन की मांग की है। जनप्रतिनिधियों ने रेल मंत्री को पत्राचार कर कहा है कि इंदौर से बिलासपुर तक चलने वाली नर्मदा एक्सप्रेस ट्रेन शहडोल संभाग से गुजरते हुए बिलासपुर पहुंचती है। यहां पर 22 घंटे तक नर्मदा एक्सप्रेस ट्रेन ठहरती है। इस ट्रेन को नागपुर तक विस्तारित किया जा सकता है।

नागपुर बड़ा चिकित्सा सेंटर, नहीं है सीधी ट्रेन
इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और सांसद शहडोल हिमाद्री सिंह ने कहा है कि नागपुर चिकित्सा के लिए बड़ा सेंटर है। शहडोल सहित आसपास के जिलों से अक्सर मरीज यहां पर इलाज कराने के लिए जाते हैं। सीधी ट्रेन न होने की वजह से लोगों को असुविधा होती है।

कई वर्षों से संभाग के लोग उठा रहे आवाज
शहडोल संभाग के अलावा आसपास के जिलों से नागपुर के लिए सीधी ट्रेन नहीं है। लंबे समय से यहां के लोग मुद्दा उठा रहे हैं। आंदोलन के साथ कई बड़े प्रदर्शन भी हो चुके हैं। इसके साथ ही जनप्रतिनिधि भी लगातार पत्राचार कर रहे हैं। कई बार रेल मंत्रालय को पत्राचार भी किया जा चुका है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल रहा है। लोग प्राइवेट वाहनों के माध्यम से नागपुर तक इलाज के लिए जाते हैं।

नागपुर और इतवारी स्टेशन तक विस्तार की मांग
जनप्रतिनिधियों ने पत्राचार करते हुए विकल्प भी बताया है। उन्होने कहा कि 22 घंटे ठहराव के समय का उपयोग करते हुए इंदौर बिलासपुर ट्रेन को नागपुर या फिर इतवारी रेलवे स्टेशन तक के लिए विस्तार किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो