रेलवे स्टेशन से रुपयों के लिए नहीं लगानी पड़ेगी दौड़

रेलवे स्टेशन में रेलवे ने एटीएम लगाने के लिए तय किया स्थान बैंकों को दिया एटीएम लगाने का ऑफर, टेंडर के आधार पर रेलवे स्टेशन में लगेगा एटीएम

By: brijesh sirmour

Updated: 06 Jan 2020, 08:18 PM IST

शहडोल. संभागीय मुख्यालय के रेलवे स्टेशन की लम्बित एटीएम की मांग आगामी दिनों में शीघ्र पूरी हो जाएगी क्योंकि रेलवे स्टेशन में एटीएम लगान के लिए रेल प्रबंधन स्थान तय करके बैंकों को एटीएम लगाने का ऑफर दिया है और टेण्डर जारी कर आगामी 4 फरवरी तक टेण्डर जमा करने की तिथि निर्धारित की गई है। गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन में एटीएम के अभाव में लोगों को रुपया निकालने के लिए आधा किलोमीटर दूर दरभंगा चौंक तक जाना पड़ता है। पता चला है कि दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे बिलासपुर क्षेत्र के शहडोल रेलवे स्टेशन के अलावा उमरिया, पेन्ड्रा, अंबिकापुर, कोरबा, अकलतरा और बृजराजनगर के रेलवे स्टेशन में भी एटीएम लगाए जाने की टेण्डर प्रक्रिया शुरू की है।
पार्सल आफिस के सामने लगेगा एटीएम
बताया गया है कि रेल प्रबंधन ने संभागीय मुख्यालय के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक में स्थित पार्सल आफिस के सामने 6फीट वाई छह फीट का स्थान चिंहित किया है और उसी स्थान पर एटीएम लगाने की टेण्डर प्रक्रिया शुरू की गई है।
शुल्क का कोई निर्धारण नहीं
बताया गया है कि टेण्डर प्रक्रिया में रेल प्रबंधन द्वारा रेलवे के ंिचंहित स्थान का अभी किराया या अन्य कोई शुल्क का कोई निर्धारण नहीं किया गया है। बल्कि इसका निर्धारण टेण्डर डालने वाले बैंक प्रबंधन पर छोड़ा गया है। यदि केवल एक बैंक टेण्डर डालता है, तब उसके निर्धारण के आधार पर शुल्क तय हो जाएगा, लेकिन यदि एक से ज्यादा बैंक टेण्डर में शामिल होते है, तब ज्यादा शुल्क देने वाले बैंक से एटीएम लगाने का अनुबंध किया जाएगा। यह अनुबंध पांच साल का होगा।
इनका कहना है
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर शहडोल के रेलवे स्टेशन के पार्सल आफिस के सामने एटीएम लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और बैकों से टेण्डर कॉल किए गए हैं। स्थल के शुल्क का निर्धारण नहीं किया गया है। इसमें बैंक प्रबंधन यात्रियों की सुविधा के लिए अपनी महती भूमिका निभाएगा।
प्रकाश कुमार साहू, वाणिज्यिक निरीक्षक, रेलवे शहडोल।

Show More
brijesh sirmour
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned